Monday 30 March 2020

कविता. ३४१३. हर कदम को किनारों कि।

                                                      हर कदम को किनारों कि।
हर कदम को किनारों कि कहानी उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि आहट सौगात देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सोच इशारे देती है कदमों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि आस देती है।
हर कदम को किनारों कि लहर रोशनी देती है राहों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है लहरों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अहमियत देती है अंदाजों को बदलावों कि आस देती है।
हर कदम को किनारों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच अहमियत देती है नजारों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि लहर अरमान देती है राहों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है एहसासों को बदलावों कि आस देती है।
हर कदम को किनारों कि सौगात सहारे देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को परख कि धाराएं पहचान देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है जज्बातों को अफसानों कि कोशिश तलाश देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को तरानों कि पुकार सोच देती है अदाओं को बदलावों कि आस देती है।
हर कदम को किनारों कि रोशनी तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच परख देती है लहरों को तलाश कि उम्मीद उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है खयालों को राहों कि समझ सौगात देती है सपनों को बदलावों कि आस देती है।
हर कदम को किनारों कि सरगम धून देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को बदलावों कि आस देती है।
हर कदम को किनारों कि दास्तान तलाश देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है उम्मीदों को राहों कि समझ सौगात देती है नजारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को सपनों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को बदलावों कि आस देती है।
हर कदम को किनारों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर दास्तान देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सरगम देती है आशाओं को तरानों कि पुकार अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ अरमान देती है अरमानों के खयालों को बदलावों कि आस देती है।
हर कदम को किनारों कि समझ उम्मीदे देती है राहों को खयालों कि परख इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि सोच इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को बदलावों कि आस देती है।
हर कदम को किनारों कि लहर सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच किनारे देती है लहरों को अल्फाजों कि परख खयाल देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को इशारों कि कोशिश पहचान देती है राहों को अरमानों कि आहट तलाश देती है किनारों को उजालों के संग बदलावों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...