Wednesday 11 March 2020

कविता. ३३७५. हर कदम पर सपनों कि।

                                                       हर कदम पर सपनों कि।
हर कदम पर सपनों कि आवाज नयी दिशाएं देती है एहसासों कि पुकार को जज्बातों कि उम्मीदे देती है खयालों को लम्हों कि आहट अलगसी सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सुहानी देती है तरानों को अरमानों कि निशानी देती है आशाओं को जज्बातों कि आस किनारे देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अंदाजों कि समझ इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि आस नयी रोशनी देती है दिशाओं कि तलाश को आवाजों कि धून देती है अरमानों को खयालों कि सुबह अलगसी पुकार देती है नजारों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच देती है तरानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश लहरे देती है जज्बातों कि समझ इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह नयी लहर देती है अदाओं कि सरगम को खयालों कि निशानी देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अलगसी परख देती है राहों को अरमानों कि सुबह सपने देती है खयालों को लहरों कि उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं कि समझ इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि कोशिश नयी सौगात देती है दास्तानों कि परख को अदाओं कि सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अलगसी किनारे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है जज्बातों को राहों कि मुस्कान कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अदाओं कि तलाश आस देती है लहरों कि समझ इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सरगम नयी दिशाएं देती है लहरों कि उमंग को इशारों कि आस देती है इरादों को लम्हों कि कहानी अलगसी पुकार देती है आशाओं को तरानों कि सोच सहारे देती है अरमानों को सपनों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उजाले देती है आवाजों कि समझ इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि परख नयी राह देती है आशाओं कि उजाले को पुकार कि रोशनी देती है कदमों को आशाओं कि सुबह अलगसी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर दास्तान देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश अरमान देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है खयालों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है नजारों कि समझ इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि आस नयी रोशनी देती है कोशिश कि पहचान को आवाज कि पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश अलगसी पुकार देती है कदमों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को मुस्कान कि दुनिया उमंग देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है आशाओं कि समझ इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह नयी उमंग देती है दिशाओं कि परख को तरानों कि कोशिश देती है खयालों को आवाजों कि आहट अलगसी सरगम देती है आशाओं को अदाओं कि दास्तान तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह उमंग देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सोच राह देती है अंदाजों कि समझ इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि उम्मीद नयी परख देती है दास्तानों कि राह को किनारों कि लहर देती है तरानों को अरमानों कि आस अलगसी परख देती है खयालों को तरानों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच खयाल देती है एहसासों को अंदाजों कि समझ सुबह देती है लहरों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों कि समझ इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि कोशिश नयी आस देती है किनारों कि लहर को बदलावों कि आवाज देती है दास्तानों को लहरों कि कहानी अलगसी तलाश देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है नजारों को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है किनारों को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों कि समझ इरादे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...