Tuesday 31 March 2020

कविता. ३४१६. सपनों को मुस्कान कि।

                                                 सपनों को मुस्कान कि।
सपनों को मुस्कान कि दुनिया उमंग देती है अरमानों को किनारों कि लहर समझ देती है सुबह को उजालों कि रोशनी पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को मुस्कान कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को अंदाजों कि सरगम धून देती है बदलावों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग किनारे देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है इशारों को लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को मुस्कान कि दास्तान तलाश देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सौगात देती है तरानों को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को मुस्कान कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस समझ देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच एहसास देती है नजारों को अदाओं कि सुबह सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को सपनों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को मुस्कान कि परख कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को कदमों कि आवाज पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि सोच परख देती है खयालों को लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को मुस्कान कि सरगम धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच समझ देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि परख पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस एहसास देती है कदमों को अफसानों कि समझ सहारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को मुस्कान कि दुनिया राह देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है किनारों को अफसानों कि सोच पुकार देती है अरमानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है उमंग को आशाओं कि मेहफिल राह देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश आस देती है आवाजों को लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को मुस्कान कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है खयालों को कोशिश कि पुकार आस देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून सरगम देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को मुस्कान कि तलाश तराने देती है राहों को जज्बातों कि सोच पुकार देती है कदमों को आशाओं कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सरगम देती है आशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ सहारे देती है खयालों को लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को मुस्कान कि उम्मीद दास्तान देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है खयालों को परख कि धाराएं सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि दुनिया मुस्कान देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है परख को अफसानों कि सोच राह देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सुबह देती है तरानों को लहरों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...