Thursday 26 March 2020

कविता. ३४०६. दास्तान को एहसासों कि रोशनी।

                                           दास्तान को एहसासों कि रोशनी।
दास्तान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि समझ परख देती है दिशाओं के किनारों कि लहर अफसाने देती है कदमों को आशाओं कि राह पहचान देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को अंदाजों कि पहचान सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है आवाजों को सपनों कि सोच देती है।
दास्तान को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है खयालों के अरमानों कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि आस उजाले देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को सपनों कि सोच देती है।
दास्तान को एहसासों कि रोशनी तराने देती है अरमानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों के अफसानों कि सुबह राह देती है जज्बातों को कदमों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को अदाओं कि कोशिश परख देती है अरमानों को खयालों कि कोशिश परख देती है अदाओं को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को सपनों कि सोच देती है।
दास्तान को एहसासों कि रोशनी इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं के अल्फाजों कि उमंग समझ देती है लहरों को जज्बातों कि सरगम सहारे देती है किनारों को अफसानों कि समझ पहचान देती है इशारों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को सपनों कि सोच देती है।
दास्तान को एहसासों कि रोशनी कोशिश देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है जज्बातों के अरमानों कि समझ परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है खयालों को आशाओं कि सुबह परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अरमानों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है किनारों को सपनों कि सोच देती है।
दास्तान को एहसासों कि रोशनी नजारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि पहचान परख देती है आवाजों के अदाओं कि कोशिश आस देती है जज्बातों को खयालों कि समझ सुबह देती है कदमों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है लहरों को अरमानों कि परख आस देती है अल्फाजों को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है बदलावों को सपनों कि सोच देती है।
दास्तान को एहसासों कि रोशनी तराने देती है अफसानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों के अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को लहरों कि परख पहचान देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश राह देती है तरानों को दास्तानों कि परख अरमान देती है अंदाजों को सपनों कि सोच देती है।
दास्तान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों के अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अफसानों को किनारों कि लहर आस देती है आशाओं को अदाओं कि कोशिश पहचान देती है परख को सपनों कि सोच देती है।
दास्तान को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है खयालों के लहरों कि उमंग इशारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ आस देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को अरमानों कि समझ अहमियत देती है अंदाजों को सपनों कि सोच देती है।
दास्तान को एहसासों कि रोशनी तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों के अल्फाजों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है राहों को अंदाजों कि राह किनारे देती है जज्बातों को सपनों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...