Tuesday 24 March 2020

कविता. ३४०१. हर कदम पर किसी पुकार संग।

                                         हर कदम पर किसी पुकार संग।
हर कदम पर किसी पुकार संग आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है एहसासों को लम्हों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को लहरों कि उमंग राहों कि निशानी देती है।
हर कदम पर किसी पुकार संग आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस समझ देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है उम्मीदों को मुस्कान कि पहचान परख देती है खयालों को कोशिश कि पहचान राहों कि निशानी देती है।
हर कदम पर किसी पुकार संग दास्तानों कि परख खयाल देती है अदाओं को किनारों कि परख अहमियत देती है अंदाजों को दास्तानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश इशारा देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को सपनों कि आस एहसास देती है नजारों को अफसानों कि सोच राहों कि निशानी देती है।
हर कदम पर किसी पुकार संग तरानों कि सोच खयाल देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि उमंग अरमान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सुबह तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि आस राहों कि निशानी देती है।
हर कदम पर किसी पुकार संग उजालों कि रोशनी नजारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है कोशिश को लम्हों कि निशानी एहसास देती है उम्मीदों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है इशारों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग राहों कि निशानी देती है।
हर कदम पर किसी पुकार संग उम्मीदों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस लहर देती है जज्बातों को नजारों कि तलाश समझ देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग अदाएं देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल राहों कि निशानी देती है।
हर कदम पर किसी पुकार संग आशाओं कि मेहफिल परख देती है आवाजों को सपनों कि आस कोशिश देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अदाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि कोशिश राहों कि निशानी देती है।
हर कदम पर किसी पुकार संग आवाजों कि धून सरगम देती है तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है सपनों को मुस्कान कि उमंग तलाश देती है अफसानों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह राहों कि निशानी देती है।
हर कदम पर किसी पुकार संग लहरों कि उमंग इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सपने देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया राह देती है एहसासों को अंदाजों कि दुनिया अरमान देती है आशाओं को जज्बातों कि दुनिया राह देती है तरानों को आवाजों कि धून राहों कि निशानी देती है।
हर कदम पर किसी पुकार संग जज्बातों कि दुनिया आस देती है सपनों को मुस्कान कि उमंग इशारे देती है कोशिश को लम्हों कि दुनिया अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ रोशनी देती है लहरों को सपनों कि सुबह इरादे देती है आवाजों को सपनों कि समझ परख देती है अंदाजों को दिशाओं कि कोशिश राहों कि निशानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...