Thursday 12 March 2020

कविता. ३३७७. हर नजारे को हवाओं कि पहचान।

                                            हर नजारे को हवाओं कि पहचान।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अरमानों को सपनों कि आहट किनारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है सुबह के कदमों को उम्मीदों कि समझ राह देती है आशाओं को जज्बातों कि परख देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है आशाओं को किनारों कि लहर सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग सहारे देती है उम्मीदों को राहों कि समझ परख देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों के तरानों को लहरों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को जज्बातों कि परख देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान लहरे देती है अदाओं को किनारों कि समझ सुबह देती है कदमों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है दास्तानों के अल्फाजों कि समझ तराने देती है खयालों को जज्बातों कि परख देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान दास्ताने देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच बदलाव देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है अंदाजों के मौसम कि सुबह उम्मीदे देती है लहरों को जज्बातों कि परख देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है राहों को सपनों कि कोशिश तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि समझ इरादे देती है लहरों को अफसानों कि समझ पुकार देती है कदमों को अफसानों कि सोच इरादे देती है दिशाओं के एहसास कि पुकार आवाज देती है आवाजों को जज्बातों कि परख देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को तरानों कि पुकार एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तलाश देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सपने देती है तरानों को सपनों कि समझ इशारे देती है आशाओं के दास्तानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि परख देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर दास्तान देती है उजालों को आशाओं कि आस सौगात देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है इशारों को अरमानों कि कोशिश राह देती है राहों के बदलावों कि आस रोशनी देती है अदाओं को जज्बातों कि परख देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि आस एहसास देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल रोशनी देती है आशाओं को अदाओं कि सरगम धून देती है खयालों के लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि परख देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि सोच परख देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है परख को उजालों कि रोशनी सपने देती है इशारों के एहसासों कि पुकार आवाज देती है अरमानों को जज्बातों कि परख देती है।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान तराने देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि आस एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ खयाल देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कोशिश के अदाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को जज्बातों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...