Saturday 21 March 2020

कविता. ३३९५. हर खयाल संग सपनों कि।

                                               हर खयाल संग सपनों कि सुबह।
हर खयाल संग सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी के एहसासों कि सोच इशारे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है परख को अदाओं कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि आस देती है।
हर खयाल संग सपनों कि कोशिश परख देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि आस देती है।
हर खयाल संग सपनों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश लहरे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह किनारे देती है तरानों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है कदमों को दास्तानों कि परख राह देती है अंदाजों को आवाजों कि आस देती है।
हर खयाल संग सपनों कि किनारे समझ देती है दास्तानों को किनारों कि परख इशारे देती है राहों को लहरों कि कोशिश अरमान देती है जज्बातों को एहसासों कि रोशनी इरादे देती है उम्मीदों को मुस्कान कि दुनिया सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को तरानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को नजारों कि आस देती है।
हर खयाल संग सपनों कि सरगम धून देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को किनारों कि लहर समझ देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान देती है दिशाओं को अल्फाजों कि पुकार सहारे देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश परख देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस देती है।
हर खयाल संग सपनों कि परख राह देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को नजारों कि तलाश राह देती है लहरों को कदमों कि आस देती
हर खयाल संग सपनों कि आवाज पुकार देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है किनारों को जज्बातों कि परख इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है दिशाओं को सपनों कि आस देती है।
हर खयाल संग सपनों कि कोशिश परख देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को अफसानों कि समझ पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को जज्बातों कि सोच उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश समझ देती है दास्तानों को लहरों कि आस देती है।
हर खयाल संग सपनों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश लहरे देती है आवाजों को अरमानों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि लहर पुकार देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को लम्हों कि सुबह तराने देती है एहसासों को अंदाजों कि आस देती है।
हर खयाल संग सपनों कि दास्तान तलाश देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है नजारों को दास्तानों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है लहरों को राहों कि समझ तलाश देती है किनारों को तरानों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...