Friday 13 March 2020

कविता‌. ३३८०. आवाजों को सपनों कि सुबह।

                                                  आवाजों को सपनों कि सुबह।
आवाजों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल समझ देती है दास्तानों को नजारों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ परख देती है जज्बातों को उजालों कि सोच सहारे देती है खयालों कि समझ किनारे देती है इशारों को तलाश इरादे देती है।
आवाजों को सपनों कि सुबह लहरे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है किनारों को अफसानों कि सोच पुकार देती है जज्बातों को अफसानों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस परख देती है लहरों कि कहानी पहचान देती है दिशाओं को तलाश इरादे देती है।
आवाजों को सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि परख सरगम देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश तराने देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है अरमानों कि कोशिश एहसास देती है जज्बातों को तलाश इरादे देती है।
आवाजों को सपनों कि सुबह तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को अफसानों कि समझ परख देती है किनारों को अदाओं कि सरगम सौगात देती है राहों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है रोशनी कि आस पहचान देती है अरमानों के खयालों को तलाश इरादे देती है।
आवाजों को सपनों कि सुबह दास्ताने देती है राहों को अरमानों कि समझ लहरे देती है आशाओं को दास्तान कि पुकार परख देती है तरानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि परख अरमान जगाती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ तराने देती है अदाओं कि राह पहचान देती है कदमों के आवाजों को तलाश इरादे देती है।
आवाजों को सपनों कि सुबह अरमान देती है लहरों को अल्फाजों कि सौगात नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच समझ देती है कोशिश को मुस्कान कि दुनिया अफसाने देती है राहों को किनारों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है आशाओं के दास्तानों को तलाश इरादे देती है।
आवाजों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है किनारों को अफसानों कि समझ परख देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम धून देती है अंदाजों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान तराने देती है खयालों के लहरों को तलाश इरादे देती है।
आवाजों को सपनों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है लहरों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है जज्बातों को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को अफसानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है तरानों के इशारों को तलाश इरादे देती है।
आवाजों को सपनों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सौगात तलाश देती है कदमों को अफसानों कि सरगम एहसास देती है किनारों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि आस नजारे देती है राहों के अदाओं को तलाश इरादे देती है।
आवाजों को सपनों कि सुबह दास्ताने देती है नजारों को अफसानों कि सोच लहरे देती है किनारों को उम्मीदों कि सुबह कोशिश देती है अंदाजों को दास्तानों कि परख सहारे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पुकार देती है लम्हों को अल्फाजों कि राह किनारे देती है आवाजों को खयालों को तलाश इरादे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...