Sunday 29 March 2020

कविता. ३४११. हवाओं कि पुकार के।

                                                  हवाओं कि पुकार के।
हवाओं कि पुकार के कोशिश कि पहचान परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग तराने देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश अरमान जगाती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे संग आशाओं कि मेहफिल देती है।
हवाओं कि पुकार के आस कि अहमियत रोशनी देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस परख देती है कदमों को अफसानों कि समझ सरगम देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम जगाती है जज्बातों को लहरों कि उमंग एहसास संग आशाओं कि मेहफिल देती है।
हवाओं कि पुकार के उजाले कि तलाश खयाल देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तलाश देती है अंदाजों को किनारों कि लहर आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है अफसानों को सपनों कि कोशिश सौगात देती है आशाओं को तरानों कि सोच पुकार संग आशाओं कि मेहफिल देती है।
हवाओं कि पुकार के दास्तान कि लहर अरमान देती है अंदाजों को कदमों कि सरगम धून देती है आशाओं को सपनों कि परख किनारे देती है कदमों को तरानों कि सरगम आवाज देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश अहमियत देती है रोशनी को एहसासों कि परख अफसाने संग आशाओं कि मेहफिल देती है।
हवाओं कि पुकार के उम्मीद कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि पुकार सहारे देती है नजारों को अफसानों कि आस उमंग देती है अरमानों को कदमों कि सौगात इशारे देती है बदलावों को किनारों कि समझ सहारे देती है इशारों को अंदाजों कि सोच तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि सरगम पहचान संग आशाओं कि मेहफिल देती है।
हवाओं कि पुकार के तराने कि परख उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि कोशिश किनारे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है इरादों को जज्बातों कि तलाश सपने देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात समझ संग आशाओं कि मेहफिल देती है।
हवाओं कि पुकार के इशारे कि सोच तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस एहसास देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है उजालों को अरमानों कि कोशिश परख देती है खयालों को अदाओं कि सुबह परख संग आशाओं कि मेहफिल देती है।
हवाओं कि पुकार के इरादे कि तलाश नजारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि कोशिश परख देती है तरानों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार राह संग आशाओं कि मेहफिल देती है।
हवाओं कि पुकार के किनारों कि लहर राहे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है तरानों को कदमों कि सौगात सहारे देती है अरमानों को खयालों कि कोशिश परख देती है अदाओं को नजारों कि तलाश लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है जज्बातों को लहरों कि उम्मीद तलाश संग आशाओं कि मेहफिल देती है।
हवाओं कि पुकार के नजारों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है सुबह को उजालों कि रोशनी उम्मीदे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अरमानों को सपनों कि आस सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि परख तराने संग आशाओं कि मेहफिल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...