Tuesday 31 March 2020

कविता. ३४१५. हर एहसास को अरमानों कि।

                                            हर एहसास को अरमानों कि।
हर एहसास को अरमानों कि पहचान दिशाएं देती है लहरों संग नदीया कि धाराएं आशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सुबह के उजालों कि कोशिश सपने देती है कदमों को अफसानों कि सौगात इशारे देती है किनारों को लम्हों कि राह इरादे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है अरमानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है।
हर एहसास को अरमानों कि कोशिश परख देती है खयालों संग जज्बात कि धडकन अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि समझ सपने देती है दिशाओं के तरानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है जज्बातों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है राहों को लहरों कि तलाश तराने देती है।
हर एहसास को अरमानों कि समझ पुकार देती है आवाजों संग तरानों कि पुकार सरगम देती है जज्बातों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों के अल्फाजों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि आस इशारे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पहचान देती है कदमों को अदाओं कि तलाश तराने देती है।
हर एहसास को अरमानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं संग आशाओं कि मेहफिल सपने देती है राहों को खयालों कि समझ उजाले देती है राहों के अरमानों कि कोशिश परख देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि सरगम सुबह देती है राहों को आशाओं कि आस अहमियत देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश तराने देती है।
हर एहसास को अरमानों कि पुकार आवाज देती है कोशिश संग अफसानों कि सोच समझ देती है अंदाजों को दास्तानों कि कोशिश परख देती है कदमों के अदाओं कि सुबह सौगात देती है नजारों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच किनारे देती है नजारों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है।
हर एहसास को अरमानों कि परख कोशिश देती है अंदाजों संग दास्तानों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है किनारों के अल्फाजों कि समझ उम्मीदे देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सरगम देती है अदाओं को उजालों कि रोशनी उम्मीद देती है आवाजों को आशाओं कि तलाश तराने देती है।
हर एहसास को अरमानों कि आस अरमान देती है दिशाओं संग आवाजों कि धून परख देती है अफसानों को लहरों कि उमंग किनारे देती है दास्तानों के आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान राहे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अहमियत देती है राहों को सपनों कि तलाश तराने देती है।
हर एहसास को अरमानों कि समझ सौगात देती है दास्तानों संग आशाओं कि मेहफिल सपने देती है कदमों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों के कदमों कि आहट धून देती है लहरों को अफसानों कि सोच इरादे देती है अदाओं को किनारों कि समझ अहमियत देती है तरानों को अरमानों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है।
हर एहसास को अरमानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों संग दास्तानों कि समझ पुकार देती है किनारों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है लहरों के किनारों कि समझ नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस परख देती है कदमों को आशाओं कि समझ इरादे देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को लहरों कि तलाश तराने देती है।
हर एहसास को अरमानों कि कोशिश उम्मीदे देती है अदाओं संग आवाजों कि धून सरगम देती है खयालों को कोशिश कि पहचान परख देती है अंदाजों के दास्तानों कि सौगात सोच देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सपने देती है नजारों को अफसानों कि आस उम्मीदे देती है राहों को सपनों कि तलाश तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...