Thursday 19 March 2020

कविता. ३३९२. कोशिश को लम्हों कि पहचान।

                                            कोशिश को लम्हों कि पहचान।
कोशिश को लम्हों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि समझ सपनों कि आस देती है दिशाओं को बदलावों कि परख अरमान देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इरादे देती है आवाजों को खयालों कि सोच पहचान देती है नजारों को रोशनी कि परख उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को अफसानों कि राह देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच नजारों कि तलाश देती है राहों को सपनों कि आस खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि आवाज पुकार देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ आशाएं देती है आवाजों को दास्तानों कि समझ सुबह देती है उजालों को आशाओं कि राह रोशनी देती है दिशाओं को अफसानों कि राह देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान नजारे देती है आवाजों को अरमानों कि सरगम इशारों कि समझ देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पुकार देती है किनारों को एहसास कि पुकार आवाज देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश आस देती है अंदाजों को अफसानों कि राह देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान इरादे देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश अंदाजों कि राह देती है कदमों को नजारों कि समझ रोशनी देती है उम्मीदों को अरमानों कि लहर दास्तान देती है तरानों को नजारों कि तलाश मुस्कान देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अफसानों कि राह देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को तरानों कि सोच पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सुबह देती है किनारों को उजालों कि रोशनी नजारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि अरमान एहसास देती है तरानों को अफसानों कि राह देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान दास्ताने देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है उजालों को बदलावों कि आस जज्बात देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है खयालों को कोशिश कि पहचान परख देती है दिशाओं को बदलावों कि आस समझ देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है अंदाजों को अफसानों कि राह देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश समझ देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान परख देती है किनारों को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस रोशनी देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है इरादों को नजारों कि तलाश अरमान देती है जज्बातों को अफसानों कि राह देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश खयाल देती है दिशाओं को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है खयालों को कदमों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि राह देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस आवाज देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच उम्मीदे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है इरादों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सुबह देती है अंदाजों को अफसानों कि राह देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान इशारे देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है खयालों को राहों कि परख किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अरमान देती है दिशाओं को अफसानों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...