Tuesday 10 March 2020

कविता. ३३७३. हर कोशिश को जज्बातों कि मुस्कान।

                                      हर कोशिश को जज्बातों कि मुस्कान।        
हर कोशिश को जज्बातों कि मुस्कान अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस लहरे देती है कदमों को अफसानों कि समझ इशारे देती है किनारों को राहों कि पहचान तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश एहसास देती है आवाजों को खयालों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि मुस्कान पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि सोच तलाश देती है अदाओं को लहरों कि उमंग तराने देती है अरमानों को खयालों कि समझ राहे देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को तरानों कि सोच पुकार देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को अल्फाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि मुस्कान अरमान देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ सुबह देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि मुस्कान अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि सरगम सपने देती है तरानों को आवाजों कि दिशाएं तलाश देती है अदाओं को लहरों कि उमंग तराने देती है अरमानों को लम्हों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को अफसानों कि परख तलाश देती है अंदाजों को अल्फाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि मुस्कान दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है राहों को अरमानों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है कदमों को आशाओं कि आस खयाल देती है तरानों को आवाजों कि पहचान अदाएं देती है राहों को बदलावों कि आस अहमियत देती है एहसासों को अल्फाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि मुस्कान दास्तान देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह उजाले देती है अरमानों को खयालों कि परख आस देती है तरानों को आशाओं कि सोच राह देती है लहरों को एहसासों कि रोशनी उम्मीद देती है किनारों को अल्फाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि समझ तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार तलाश देती है कदमों को आशाओं कि सोच सरगम देती है अंदाजों को किनारों कि लहर राह देती है आस को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है नजारों को अल्फाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि पुकार सहारे देती है बदलावों को अफसानों कि समझ इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है लहरों को अफसानों कि समझ किनारे देती है लहरों को अदाओं कि सुबह इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को अल्फाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि सरगम धून देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि सोच तराने देती है लहरों को अफसानों कि पुकार सहारे देती है जज्बातों को आशाओं कि परख  उम्मीदे देती है दास्तानों को अदाओं कि तलाश सुबह देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।
हर कोशिश को जज्बातों कि तलाश सुबह देती है आशाओं को तरानों कि सोच अरमान देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस खयाल देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है लहरों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को अल्फाजों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...