Wednesday 4 March 2020

कविता. ३३६१. नजारों को अरमानों कि सोच।

                                       नजारों को अरमानों कि सोच।
नजारों को अरमानों कि सोच कोशिश देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया खयाल देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को जज्बातों कि सरगम इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है इशारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों को राहों कि पहचान परख देती है किनारों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है।
नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को बदलावों कि सुबह सहारे देती है राहों को खयालों कि पुकार एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच आस देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को अल्फाजों कि सौगात सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश सरगम देती है अदाओं को लहरों कि समझ सरगम देती है।
नजारों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है दिशाओं को सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार सहारे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल नजारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच बदलाव देती है किनारों को जज्बातों कि समझ सरगम देती है।
नजारों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को आशाओं कि परख तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ सपने देती है आवाजों को किनारों कि लहर अफसाने देती है राहों को अदाओं कि कोशिश सुबह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है।
नजारों को अरमानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश सुबह देती है उजालों को रोशनी कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को तरानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तलाश देती है राहों को लहरों कि उमंग एहसास देती है अंदाजों को किनारों कि समझ सरगम देती है।
नजारों को अरमानों कि सोच दास्ताने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को इशारों कि आस सहारे देती है खयालों को अफसानों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर तराने देती है आवाजों को उजालों कि रोशनी उम्मीदे देती है एहसासों को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को लहरों कि समझ सरगम देती है।
नजारों को अरमानों कि सोच लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आस जज्बात देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को अदाओं कि कोशिश पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है राहों को दिशाओं कि पहचान तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सरगम देती है।
नजारों को अरमानों कि सोच अदाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि आस तराने देती है अफसानों को सपनों कि सुबह सौगात देती है दिशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश परख देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है।
नजारों को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सहारे देती है किनारों को सपनों कि आस उम्मीदे देती है लहरों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है लहरों को राहों कि समझ सरगम देती है।
नजारों को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को लहरों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच समझ देती है किनारों को सपनों कि सुबह सौगात देती है आवाजों को सपनों कि आस पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...