Friday 6 March 2020

कविता. ३३६५. हर कहानी कि निशानी।

                                                      हर कहानी कि निशानी।
हर कहानी कि निशानी एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच प्यास देती है दास्तानों को किनारों कि लहर सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है खयालों को कोशिश कि परख अरमान जगाती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि आस देती है।
हर कहानी कि निशानी सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर अरमान देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सरगम देती है आवाजों को तरानों कि समझ आस देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अरमानों को तरानों कि सोच पहचान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि लहर एहसास देती है अंदाजों को बदलावों कि आस देती है।
हर कहानी कि निशानी तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को अफसानों कि समझ खयाल देती है दिशाओं को एहसासों कि परख खयाल देती है अदाओं को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को अफसानों कि परख किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है उम्मीदों को बदलावों कि आस देती है।
हर कहानी कि निशानी तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ पुकार देती है आवाजों को अरमानों कि लहर समझ देती है अंदाजों को नजारों कि लहर तलाश देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल सौगात देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ लहरे देती है जज्बातों को बदलावों कि आस देती है।
हर कहानी कि निशानी लहरे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को उम्मीदों कि सुबह इशारे देती है कदमों को अदाओं कि सुबह दास्तान देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है परख को बदलावों कि आस देती है।
हर कहानी कि निशानी दास्तान देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को तरानों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ इशारा देती है आशाओं को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अफसानों कि समझ सपने देती है राहों को बदलावों कि आस देती है।
हर कहानी कि निशानी अरमान देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश समझ देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश एहसास देती है खयालों को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को आशाओं कि मेहफिल परख देती है आवाजों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि आस देती है।
हर कहानी कि निशानी जज्बात देती है अरमानों को सपनों कि लहर राह देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश सहारे देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अफसानों कि परख इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर सपने देती है कदमों को बदलावों कि आस देती है।
हर कहानी कि निशानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच इरादे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है नजारों को लहरों कि सौगात इशारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस देती है।
हर कहानी कि निशानी खयाल देती है अंदाजों को नजारों कि समझ किनारे देती है जज्बातों को राहों कि समझ तलाश देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को बदलावों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...