Tuesday 3 March 2020

कविता. ३३६०. सपनों को आशाओं कि पहचान।

                                            सपनों को आशाओं कि पहचान।
सपनों को आशाओं कि पहचान दिशाएं देती है लम्हों को अरमानों कि सौगात राहे देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि आस इशारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है एहसासों को अंदाजों कि कोशिश आशाओं कि सुबह के लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को दास्तानों कि परख एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इरादे देती है किनारों को अफसानों कि समझ इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि परख समझ देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल जज्बातों कि तलाश के लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है उमंग को आशाओं कि तलाश दिशाएं देती है राहों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश अरमान देती है सपनों को मुस्कान कि अहमियत दास्तानों कि परख के लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि पहचान तराने देती है कदमों को आवाजों कि दास्तान तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि आस सरगम देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ परख देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार कि सौगात के लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि पहचान दास्ताने देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच तराने देती है नजारों को अफसानों कि समझ खयाल देती है दिशाओं को सपनों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट समझ कि सोच के लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि पहचान नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार सपने देती है अफसानों को खयालों कि समझ किनारे देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सपने कि सुबह के लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आशाओं कि मेहफिल के लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि पहचान तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सपने देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात सहारे देती है अरमानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अरमानों कि सोच के लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश परख देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है आवाजों को खयालों कि सोच समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम सपने देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आशाओं कि राह के लहरों कि उमंग देती है।
सपनों को आशाओं कि पहचान सपने देती है आशाओं को तरानों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि परख किनारे देती है अरमानों को खयालों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को कदमों कि आहट पहचान देती है दिशाओं को अंदाजों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अरमानों कि कोशिश के लहरों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...