Friday 20 March 2020

कविता. ३३९४. कोशिश को लम्हों कि पहचान।

                                            कोशिश को लम्हों कि पहचान।
कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को इशारों कि आस परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ दास्तान देती है किनारों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को खयालों कि कोशिश परख देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान इशारे देती है लहरों को कदमों कि आहट सौगात देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है तरानों को अरमानों कि परख इशारे देती है लहरों को अफसानों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि उमंग देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान तराने देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि आस आवाज देती है जज्बातों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि लहर तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ किनारे देती है मुस्कान को एहसासों कि आस रोशनी देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को अरमानों कि राह किनारे देती है तलाश को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तलाश देती है नजारों को अदाओं कि उमंग देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि परख नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है राहों को दास्तानों कि परख उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है तरानों को किनारों कि सोच पुकार देती है कदमों को आशाओं कि लहर सरगम देती है दिशाओं को नजारों कि उमंग देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है तरानों को आशाओं कि सोच पहचान देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अरमान देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ परख देती है कदमों को अफसानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को आवाजों कि उमंग देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम सुबह देती है जज्बातों को लहरों कि समझ सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है राहों को अरमानों कि परख एहसास देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को राहों कि उमंग देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान तराने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तलाश देती है किनारों को उजालों कि रोशनी समझ देती है उम्मीदों को तरानों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अदाओं को कदमों कि उमंग देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच रोशनी देती है अल्फाजों को राहों कि परख आस देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को लहरों कि उमंग देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान दास्ताने देती है राहों को रोशनी कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है एहसासों को जज्बातों कि अहमियत रोशनी देती है तरानों को आशाओं कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...