Wednesday 11 March 2020

कविता. ३३७६. खयालों को कोशिश कि पहचान।

                                            खयालों को कोशिश कि पहचान।
खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर राह देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह अरमान देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अहमियत देती है किनारों को अदाओं कि परख अरमान जगाती है तरानों को आशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह देती है।
खयालों को कोशिश कि पहचान इशारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को अल्फाजों कि सोच आस देती है दास्तानों को लहरों कि सुबह राह देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है अदाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को बदलावों कि सुबह देती है।
खयालों को कोशिश कि पहचान राहे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच उम्मीदे देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है कदमों को अफसानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अरमानों कि राह सपने देती है आवाजों को बदलावों कि सुबह देती है।
खयालों को कोशिश कि पहचान किनारे देती है लहरों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कदमों को आशाओं कि समझ आस देती है दिशाओं को अरमानों कि परख अदाएं देती है अंदाजों को तरानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है उम्मीदों को राहों कि सोच सहारे देती है उजालों को बदलावों कि सुबह देती है।
खयालों को कोशिश कि पहचान दास्ताने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है किनारों को अफसानों कि सरगम धून देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश राहे देती है इशारों को जज्बातों कि पुकार आवाज देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को लहरों कि तलाश समझ देती है कदमों को बदलावों कि सुबह देती है।
खयालों को कोशिश कि पहचान इशारे देती है तरानों को अरमानों कि सरगम धून देती है आवाजों को अरमानों कि समझ सहारे देती है कदमों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को बदलावों कि सुबह देती है।
खयालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया दास्ताने देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच एहसास देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है किनारों को लहरों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि परख रोशनी देती है लहरों को बदलावों कि सुबह देती है।
खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को सपनों कि आस इरादे देती है उजालों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को सपनों कि सौगात सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है अल्फाजों को इशारों कि आस अदाएं देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश राहे देती है तरानों को बदलावों कि सुबह देती है।
खयालों को कोशिश कि पहचान लहरे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान परख देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश उजाले देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया एहसास देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच इरादे देती है आशाओं को बदलावों कि सुबह देती है।
खयालों को कोशिश कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ मुस्कान देती है लम्हों को कदमों कि आहट सौगात देती है अल्फाजों को लहरों कि परख सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस उम्मीदे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ अदाएं देती है राहों को बदलावों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...