Wednesday 18 March 2020

कविता. ३३८९. हर जज्बात को खयालों कि सौगात।

                                            हर जज्बात को खयालों कि सौगात।
हर जज्बात को खयालों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि परख इशारे देती है तरानों को आवाजों कि सोच सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है कोशिश को लम्हों कि सुबह उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस एहसास देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर जज्बात को खयालों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश किनारे देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है किनारों को मुस्कान कि पुकार अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि आस जज्बात देती है किनारों को आशाओं कि सोच सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर जज्बात को खयालों कि सौगात तलाश देती है किनारों को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को उजालों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश कोशिश देती है अदाओं को तरानों कि पुकार धून देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग देती है।
हर जज्बात को खयालों कि सौगात आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है किनारों को आवाजों कि धून सरगम देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग देती है।
हर जज्बात को खयालों कि सौगात राह देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अरमानों को दिशाओं को बदलावों कि आस एहसास देती है अदाओं को तरानों कि सोच परख देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है सपनों को लहरों कि उमंग देती है।
हर जज्बात को खयालों कि सौगात सुबह देती है आशाओं को किनारों कि समझ परख देती है खयालों को राहों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ पुकार देती है उम्मीदों को राहों को कदमों कि सौगात इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को तरानों कि सोच सरगम देती है उजालों को लहरों कि उमंग देती है।
हर जज्बात को खयालों कि सौगात इशारे देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस आवाज देती है किनारों को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को राहों कि पहचान अदाएं देती है किनारों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सपने देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग देती है।
हर जज्बात को खयालों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को कदमों कि समझ सुबह देती है किनारों को सपनों कि सोच तराने देती है अफसानों को सपनों कि कोशिश एहसास देती है उजालों को उम्मीदों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है आवाजों को अरमानों कि सोच नजारे देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर जज्बात को खयालों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है पुकार को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को दास्तानों कि परख सरगम देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश सपने देती है अंदाजों को नजारों कि आस लहरे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर जज्बात को खयालों कि सौगात तलाश देती है राहों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है परख को अफसानों कि सोच सपने देती है आवाजों को बदलावों कि आस आवाज देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया सुबह देती है आशाओं को तरानों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश किनारा देती है आशाओं को लहरों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...