Friday 20 March 2020

कविता. ३३९३. को पुकार देती है।

                                                                को पुकार देती है।                                    
हर आवाज को बदलावों कि आस सपने देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सोच देती है अदाओं को किनारों कि पहचान तराने देती है जज्बातों को सपनों कि कोशिश सौगात देती है राहों को आशाओं कि मेहफिल सुबह देती है आशाओं को बदलावों कि आस उमंग देती है नजारों को पुकार देती है।
हर आवाज को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को रोशनी कि पहचान अदाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच उम्मीदे देती है तरानों को पुकार देती है।
हर आवाज को आशाओं कि मेहफिल कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट परख देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सपने देती है आशाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है कदमों को अफसानों कि समझ सौगात देती है राहों को पुकार देती है।
हर आवाज को तरानों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच इरादे देती है अंदाजों को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि आस नजारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है उजालों को पुकार देती है।
हर आवाज को राहों कि तलाश अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ सुबह देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है एहसासों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को पुकार देती है।
हर आवाज को अंदाजों कि कोशिश सहारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि समझ लहरे देती है राहों को अरमानों कि समझ सपने देती है एहसासों को आशाओं कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को पुकार देती है।
हर आवाज को जज्बातों कि सोच समझ देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश खयाल देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया एहसास देती है आशाओं को तरानों कि कोशिश अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को पुकार देती है।
हर आवाज को किनारों कि लहर सरगम देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है एहसासों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं को तरानों कि समझ सहारे देती है नजारों को पुकार देती है।
हर आवाज को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है राहों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को बदलावों कि आस परख देती है कदमों को अफसानों कि मुस्कान कोशिश देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है एहसासों को पुकार देती है।
हर आवाज को जज्बातों कि कोशिश परख देती है खयालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को तरानों कि सोच किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सपने देती है अंदाजों को पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...