Thursday 19 March 2020

कविता. ३३९१. हर मोड पर एहसास कि।

                                                    हर मोड पर एहसास कि।
हर मोड पर एहसास कि कोशिश सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश सहारे देती है कुछ कहने कि कोशिश से इशारे देती है खयालों को जज्बातों कि लहर दास्तान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को अल्फाजों कि पहचान अदाएं देती है किनारों को अफसानों कि समझ नजारे देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह देती है।
हर मोड पर एहसास कि आस पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है कुछ परख लेने कि जरुरत से अरमान देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया खयाल देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि दुनिया समझ देती है सपनों को मुस्कान कि दास्तान तलाश देती है राहों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर मोड पर एहसास कि दुनिया तराने देती है अंदाजों को नजारों कि सोच उजाले देती है कुछ समझने कि आवाज से अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि समझ सुबह देती है अरमानों को सपनों कि दुनिया पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है तरानों को जज्बातों कि दुनिया अल्फाज देती है नजारों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर मोड पर एहसास कि समझ दास्ताने देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कुछ आजमाने कि जरुरत से दिशाएं देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को आवाजों कि धून परख देती है लहरों को अल्फाजों कि दुनिया किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान देती है अंदाजों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर मोड पर एहसास कि राह किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि दुनिया पहचान देती है कुछ कहने कि दुनिया से अरमान देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया सरगम देती है आवाजों को खयालों कि रोशनी पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि दुनिया आस देती है जज्बातों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर मोड पर एहसास कि तलाश इशारे देती है लहरों को आशाओं कि मेहफिल तराने देती है कुछ समझने कि कोशिश से पहचान देती है नजारों को अफसानों कि दुनिया सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है तरानों को सपनों कि दुनिया इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह देती है।
हर मोड पर एहसास कि दुनिया उजाले देती है रोशनी को दिशाओं कि सोच सहारे देती है कुछ परख लेने कि जरुरत से समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अरमान देती है सपनों को मुस्कान कि तलाश राह देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान तराने देती है नजारों को अंदाजों कि दुनिया राह देती है अंदाजों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर मोड पर एहसास कि पुकार आवाज देती है कोशिश को मुस्कान कि तलाश तराने देती है कुछ आजमाने कि उमंग से किनारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच दुनिया देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख आस देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ खयाल देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर मोड पर एहसास कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है कुछ कहने कि कोशिश से आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश लहरे देती है नजारों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर मोड पर एहसास कि परख आस देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है कुछ आजमाने कि जरुरत से समझ देती है आवाजों को किनारों कि लहर सरगम देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को अदाओं कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...