Monday 9 March 2020

कविता. ३३७२. एक राह के संग एक।

                                                          हर राह के संग एक।
हर राह के संग एक सरगम मिलती है जो दिशाओं कि पहचान को इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि उमंग दास्तान देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश एहसास देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ जज्बात देती है।
हर राह के संग एक पुकार मिलती है जो आवाजों कि समझ को मुस्कान देती है आशाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ परख देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग सहारे देती है अरमानों को सपनों कि सौगात इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस जज्बात देती है।
हर राह के संग एक आवाज मिलती है जो दास्तानों कि सौगात को एहसास देती है किनारों को लहरों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि पहचान सहारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया एहसास देती है खयालों को कदमों कि आहट तलाश देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि परख जज्बात देती है।
हर राह के संग एक आस मिलती है जो तरानों कि कोशिश को लम्हे देती है कदमों को अंदाजों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है कदमों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है तरानों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अरमानों कि दिशा अदाएं देती है राहों को सपनों कि सुबह जज्बात देती है।
हर राह के संग एक तलाश मिलती है जो अंदाजों कि लहर को अदाएं देती है तरानों को सपनों कि कोशिश पहचान देती है अरमानों को कोशिश कि पहचान सपने देती है लहरों को अफसानों कि सोच तराने देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह रोशनी देती है आस को एहसासों कि राह किनारे देती है अंदाजों को अदाओं कि सरगम जज्बात देती है।
हर राह के संग एक कोशिश मिलती है जो आशाओं कि मेहफिल को आस देती है दिशाओं को बदलावों कि परख आस देती है तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है उम्मीदों को राहों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश जज्बात देती है।
हर राह के संग एक आस मिलती है जो आवाजों कि धून को अफसाने देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को खयालों कि समझ अरमान देती है तरानों को नजारों कि सोच एहसास देती है खयालों को कदमों कि आहट दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अफसाने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद जज्बात देती है।
हर राह के संग एक सुबह मिलती है जो नजारों कि तलाश को परख देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम उम्मीद देती है दास्तानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है उजालों को बदलावों कि आस इरादे देती है किनारों को अफसानों कि सोच अहमियत देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश जज्बात देती है।
हर राह के संग एक कोशिश मिलती है जो आशाओं कि सुबह को रोशनी देती है आवाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है रोशनी को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अदाओं को तरानों कि पुकार सहारे देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग जज्बात देती है।
हर राह के संग एक समझ मिलती है जो जज्बातों कि सोच को उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश सुबह देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश सोच देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तराने देती है अंदाजों को नजारों कि समझ जज्बात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...