Wednesday 4 March 2020

कविता. ३३६२. हर उजाले कि लकीर संग।

                                                हर उजाले कि लकीर संग।
हर उजाले कि लकीर संग एहसासों कि राहे रोशनी देती है तरानों को अरमानों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सोच इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश खयालों कि धाराएं देती है।
हर उजाले कि लकीर संग अरमानों कि कोशिश परख देती है इशारों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है आवाजों को किनारों कि सोच पुकार देती है आवाजों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को खयालों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ दास्तानों कि धाराएं देती है।
हर उजाले कि लकीर संग आवाजों कि धून सरगम देती है इरादों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है कदमों को आशाओं कि सोच राहे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है अरमानों को किनारों कि सौगात इशारों कि धाराएं देती है।
हर उजाले कि लकीर संग आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर तराने देती है राहों को आवाजों कि धून पुकार देती है जज्बातों को कदमों कि आहट पहचान देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ खयाल देती है तरानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अरमानों कि धाराएं देती है।
हर उजाले कि लकीर संग जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह तराने देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सहारे देती है अफसानों को सपनों कि आस एहसासों कि धाराएं देती है।
हर उजाले कि लकीर संग अंदाजों कि कोशिश परख देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इरादों कि धाराएं देती है।
हर उजाले कि लकीर संग आवाजों कि धून सरगम देती है जज्बातों को कदमों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ इरादे देती है दास्तानों को उजालों कि रोशनी राह देती है अदाओं को नजारों कि कोशिश पहचान देती है परख को उम्मीदों कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपनों कि धाराएं देती है।
हर उजाले कि लकीर संग तरानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को लहरों कि सुबह उम्मीदे देती है अफसानों को सपनों कि कोशिश खयाल देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि सरगम दिशाओं कि धाराएं देती है।
हर उजाले कि लकीर संग आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच दास्तानों कि धाराएं देती है।
हर उजाले कि लकीर संग आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच परख देती है इशारों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह किनारों कि धाराएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...