Tuesday 17 March 2020

कविता. ३३८७. हर एहसास कि परछाई।

                                                        हर एहसास कि परछाई।
हर एहसास कि परछाई दिशाओं को आशाएं देती है किनारों को जज्बातों कि राह अदाएं देती है कदमों को अफसानों कि समझ सहारे देती है खयालों को कोशिश कि तलाश किनारे देती है अरमानों को सपनों कि सौगात इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अफसाने देती है एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान तराने देती है।
हर एहसास कि परछाई कदमों को अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि सोच अरमान देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ खयाल देती है तरानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों कि परख सोच देती है दिशाओं को अरमानों कि पहचान तराने देती है।
हर एहसास कि परछाई आवाजों को दिशाएं देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है राहों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को अल्फाजों कि समझ परख देती है आवाजों कि धून पुकार देती है नजारों को अंदाजों कि पहचान तराने देती है।
हर एहसास कि परछाई जज्बातों को राहे देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश नजारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है उजालों को आशाओं कि सोच नजारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग परख देती है आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दास्तानों को अदाओं कि पहचान तराने देती है।
हर एहसास कि परछाई आशाओं को किनारे देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है उम्मीदों को अदाओं कि सरगम आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश उजाले देती है दिशाओं कि सुबह खयाल देती है किनारों को इरादों कि पहचान तराने देती है।
हर एहसास कि परछाई अंदाजों को दास्तान देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अफसाने देती है अदाओं को नजारों कि तलाश परख देती है खयालों को कोशिश कि लहर अफसाने देती है आवाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है अल्फाजों कि तलाश अरमान देती है कदमों को आशाओं कि पहचान तराने देती है।
हर एहसास कि परछाई अरमानों को उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच खयाल देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को अफसानों कि समझ इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ सरगम देती है किनारों कि सोच उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान तराने देती है।
हर एहसास कि परछाई किनारों को आस देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सौगात देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पुकार देती है कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को अरमानों कि पहचान तराने देती है।
हर एहसास कि परछाई कदमों को आहट देती है दिशाओं को बदलावों कि आस परख देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सोच इरादे देती है किनारों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों कि लहर समझ देती है आशाओं को तरानों कि पहचान तराने देती है।
हर एहसास कि परछाई दिशाओं को अरमान देती है कोशिश को लम्हों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि परख किनारे देती है कदमों को आशाओं कि सौगात इशारे देती है नजारों को अफसानों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस खयाल देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि पहचान तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...