Saturday 21 March 2020

कविता. ३३९६. हर धून को बदलावों कि समझ।

                                             हर धून को बदलावों कि समझ।
हर धून को बदलावों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ लहरे देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर धून को बदलावों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश मुस्कान देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है नजारों को किनारों कि लहर दास्तान देती है जज्बातों को अफसानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून सरगम देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर धून को बदलावों कि समझ किनारे देती है जज्बातों को लहरों कि समझ उम्मीदे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर दास्ताने देती है अरमानों को सपनों कि सुबह एहसास देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर धून को बदलावों कि समझ नजारे देती है किनारों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को कदमों कि सौगात सहारे देती है एहसासों को अंदाजों कि लहर सपने देती है तरानों को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर धून को बदलावों कि समझ दास्तान देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है राहों को अरमानों कि लहर उजाले देती है आशाओं को तरानों कि पुकार समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है राहों को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर धून को बदलावों कि समझ राहे देती है दिशाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है कदमों को अफसानों कि समझ सपने देती है आवाजों को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर धून को बदलावों कि समझ नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच तराने देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को अदाओं कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को सपनों कि सुबह उजाले देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है नजारों को अदाओं कि समझ सुबह देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर धून को बदलावों कि समझ लहरे देती है कदमों को आशाओं कि सौगात इशारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है किनारों को अल्फाजों कि सोच परख देती है अदाओं को कदमों कि उम्मीद इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख अदाएं देती है आवाजों को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर धून को बदलावों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को कदमों कि आहट राहे देती है किनारों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है राहों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश देती है।
हर धून को बदलावों कि समझ इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि समझ परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान देती है आशाओं को तरानों कि सोच एहसास देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...