Sunday 15 March 2020

कविता ३३८४. हर दास्तान को किनारों कि।

                                                                         हर दास्तान को किनारों कि।
हर दास्तान को किनारों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार परख देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अरमान जगाती है कोशिश को जज्बातों कि सोच इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान देती है राहों को लहरों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को किनारों कि समझ सहारे देती है आस को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को तरानों कि सरगम एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है आवाजों को पुकार कि सौगात एहसास देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को किनारों कि कोशिश परख देती है तराने को आशाओं कि लहर अल्फाज देती है राहों को लहरों कि उम्मीद अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश परख देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया परख देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग इशारा देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को किनारों कि सोच उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सहारे देती है आवाजों को अदाओं कि सुबह तराने देती है कदमों को अफसानों कि समझ आस देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश दास्तान देती है जज्बातों को दिशाओं कि मुस्कान आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश राह देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को किनारों कि लहर अफसाने देती है राह को तरानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को खयालों कि समझ सपने देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है परख को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ परख देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को किनारों कि राह तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि रोशनी उजाले देती है राह को मुस्कान कि दुनिया एहसास देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को किनारों कि परख सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सुबह देती है जज्बातों को अफसानों कि सोच समझ देती है एहसासों को अंदाजों कि आस उमंग देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को किनारों कि समझ उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सौगात देती है अंदाजों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि परख अफसाने देती है तरानों को लहरों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को किनारों कि सोच सहारे देती है उम्मीदों को आशाओं कि लहर अल्फाज देती है तरानों को अरमानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि आस इरादे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया सौगात देती है तरानों को आवाजों कि धून खयाल देती है नजारों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को लहरों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को किनारों कि पुकार कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सपने देती है कदमों को आशाओं कि सौगात सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सुबह देती है किनारों को अफसानों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को बदलावों कि आस सुबह देती है राहों को लहरों कि आवाज तराने देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...