Saturday 14 March 2020

कविता. ३३८२. अरमानों को सपनों कि।

                                               अरमानों को सपनों कि।
अरमानों को सपनों कि कोशिश परख देती है किनारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि दिशाएं तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को लहरों कि उमंग पहचान देती है राहों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अदाएं देती है।
अरमानों को सपनों कि आस समझ देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है तरानों को अफसानों कि समझ परख देती है लहरों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है किनारों को उम्मीदों कि सुबह तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच अदाएं देती है।
अरमानों को सपनों कि किनारे नजारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आस को दास्तानों कि पुकार आवाज देती है सपनों को नजारों कि परख आस देती है राहों को लहरों कि उमंग उजाले देती है अफसानों को नजारों कि सोच अदाएं देती है।
अरमानों को सपनों कि समझ तराने देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश एहसास देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ अदाएं देती है आशाओं को तरानों कि पुकार सहारे देती है आवाजों को खयालों कि सोच समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अफसाने देती है तलाश को दिशाओं कि समझ इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अदाएं देती है।
अरमानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार परख देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है।
अरमानों को सपनों कि आस आवाज देती है राह को मुस्कान कि दुनिया पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ लहरे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग दास्तान देती है तरानों को आशाओं कि समझ जज्बात देती है लहरों को खयालों कि सोच अदाएं देती है।
अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है किनारों को खयालों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह सपने देती है नजारों को उजालों कि रोशनी अदाएं देती है अंदाजों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है।
अरमानों को सपनों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि आस एहसास देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि आस सहारे देती है तरानों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग राहे देती है किनारों को राहों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है।
अरमानों को सपनों कि आस अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ अहमियत देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कदमों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को एहसासों कि रोशनी सपने देती है दिशाओं को रोशनी कि आस जज्बात देती है अंदाजों को आशाओं कि सोच अदाएं देती है।
अरमानों को सपनों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को कदमों कि आहट सरगम देती है नजारों को अफसानों कि जज्बात सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों कि आस लहरे देती है अदाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को सपनों कि सोच अदाएं देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...