Wednesday 25 March 2020

कविता. ३४०३. हर खयाल को लम्हों कि।

                                                     हर खयाल को लम्हों कि।   
हर खयाल को लम्हों कि पहचान परख देती है दिशाओं को बदलावों कि आस आवाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच अहमियत देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अरमानों को सपनों कि सरगम लहरों कि उमंग देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार कोशिश देती है अफसानों को खयालों कि सुबह के उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि निशानी अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अरमान देती है तरानों को आवाजों कि धून कोशिश देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार कि सौगात देती है एहसास को मुस्कान कि दुनिया किनारे देती है अंदाजों को लहरों कि सरगम के उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि आवाज जज्बात देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को अफसानों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को लहरों कि पहचान परख देती है दिशाओं को अरमानों कि अहमियत के उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि सुबह उम्मीदे देती है अरमानों को सपनों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आस पहचान देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को परख कि धाराएं कोशिश देती है तरानों को एहसासों कि सोच समझ देती है किनारों को राहों कि सरगम कि पुकार के उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि समझ दिशाएं देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को अदाओं कि पहचान इशारे देती है जज्बातों को सपनों कि पहचान इशारे देती है अफसानों को नजारों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों कि परख को आशाओं कि मेहफिल के लहरों के उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि तलाश अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि सौगात किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तलाश देती है किनारों को लहरों कि उमंग राहे देती है अरमानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों कि सोच को इरादों कि सरगम के अफसानों के उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि आस एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अदाओं को किनारों कि समझ तराने देती है कदमों को अफसानों कि परख आस देती है नजारों को दास्तानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है राहों कि पहचान को कदमों कि आहट संग सौगात के उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि निशानी समझ देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस आवाज देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल रोशनी देती है अरमानों कि कोशिश को जज्बातों के उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है नजारों को अंदाजों कि सरगम धून देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग सरगम देती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश सपने देती है दिशाओं के किनारों को बदलावों कि आस एहसास देती है आशाओं को दास्तानों कि परख को अफसानों के उजाले देती है।
हर खयाल को लम्हों कि समझ कोशिश देती है राहों को अरमानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को सपनों कि आस पुकार देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है किनारों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सरगम संग खयालों कि सुबह के उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...