Monday 16 March 2020

कविता. ३३८६. आसमान कि कहानी उम्मीदों से।

                                              आसमान कि कहानी उम्मीदों से।
आसमान कि कहानी उम्मीदों से दिशाएं देती है एहसासों को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सपने देती है कदमों को किनारों कि लहर राहे देती है जज्बातों को मुस्कान कि दुनिया इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है तरानों को खयालों कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ राह देती है।
आसमान कि कहानी उम्मीदों से आशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश सरगम देती है अदाओं को दिशाओं कि सोच तराने देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है तरानों को अल्फाजों कि समझ राह देती है।
आसमान कि कहानी उम्मीदों से तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ सपने देती है राहों को लहरों कि समझ अहमियत देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार इशारे देती है खयालों को कदमों कि आहट सरगम देती है अरमानों को नजारों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को तरानों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि समझ राह देती है।
आसमान कि कहानी उम्मीदों से जज्बात देती है आवाजों को दिशाओं कि कोशिश परख देती है आशाओं को किनारों कि कोशिश पहचान देती है तलाश को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है आवाजों को खयालों कि सोच सपने देती है एहसासों को अंदाजों कि दास्तान तलाश देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को कदमों कि समझ राह देती है।
आसमान कि कहानी उम्मीदों से आवाज देती है तरानों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि परख कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तलाश देती है किनारों को अफसानों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ राह देती है।
आसमान कि कहानी उम्मीदों से रोशनी देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है राहों को लहरों कि उमंग उजाले देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को एहसासों कि रोशनी अरमान देती है दिशाओं को किनारों कि समझ राह देती है।
आसमान कि कहानी उम्मीदों से इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है पुकार को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि दिशाएं तलाश देती है राहों को अरमानों कि कोशिश सपने देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग सहारे देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ राह देती है।
आसमान कि कहानी उम्मीदों से तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इरादे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह दास्तान देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को आशाओं कि समझ सहारे देती है दिशाओं को सपनों कि आस सहारे देती है किनारों को आवाजों कि धून सरगम देती है अदाओं को कदमों कि समझ राह देती है।
आसमान कि कहानी उम्मीदों से इरादे देती है लहरों को इशारों कि सोच तराने देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है किनारों को सपनों कि सुबह उजाले देती है आवाजों को खयालों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को लहरों कि समझ राह देती है।
आसमान कि कहानी उम्मीदों से इशारे देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उजाले देती है अरमानों को सपनों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि परख इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सपने देती है अंदाजों को नजारों कि समझ राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...