Monday 23 March 2020

कविता. ३३९९.. हर दास्तान को किनारों कि।

                                                     हर दास्तान को किनारों कि।
हर दास्तान को किनारों कि सौगात इशारे देती है कदमों पर एहसासों कि उमंग सपने देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि पहचान परख देती है किनारों को अफसानों कि समझ इरादे देती है लहरों को आशाओं कि मेहफिल राहे देती है अरमानों को सपनों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को दिशाओं कि समझ देती है।
हर दास्तान को किनारों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं पर अंदाजों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर अदाएं देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तराने देती है नजारों को अंदाजों कि लहर सपने देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है राहों को दिशाओं कि समझ देती है।
हर दास्तान को किनारों कि अदा इरादे देती है आवाजों पर तरानों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सोच परख देती है खयालों को कोशिश कि पहचान इशारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है कदमों को दिशाओं कि समझ देती है।
हर दास्तान को किनारों कि लहर खयाल देती है जज्बातों पर सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कोशिश को दिशाओं कि पुकार आवाज देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि रोशनी सहारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ देती है।
हर दास्तान को किनारों कि सरगम धून देती है अंदाजों पर राहों कि पहचान परख देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश सपने देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार आवाज देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है नजारों को दिशाओं कि समझ देती है।
हर दास्तान को किनारों कि सोच सुबह देती है आवाजों पर कदमों कि आहट सौगात देती है नजारों को अफसानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अरमान देती है किनारों को सपनों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है राहों को दिशाओं कि समझ देती है।
हर दास्तान को किनारों कि आस परख देती है दिशाओं को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच परख देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को दिशाओं कि समझ देती है।
हर दास्तान को किनारों कि लहर नजारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है इशारों को अंदाजों को लहरों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच एहसास देती है राहों को अरमानों कि कोशिश पुकार देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ देती है।
हर दास्तान को किनारों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है तरानों को अल्फाजों कि सुबह राहे देती है नजारों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है अरमानों को सपनों कि कोशिश परख देती है आशाओं को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है किनारों को लम्हों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि समझ देती है।
हर दास्तान को किनारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि सोच इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस एहसास देती है कदमों को अफसानों कि सोच खयाल देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इरादे देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...