Monday 30 March 2020

कविता. ३४१४. सपनों को मुस्कान कि।

                                                         सपनों को मुस्कान कि।
सपनों को मुस्कान कि दुनिया पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश अहमियत देती है आशाओं को तरानों कि दुनिया अहमियत देती है अंदाजों को किनारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को लम्हों कि दुनिया तराने देती है दिशाओं को कोशिश कि परख अरमान जगाती है।
सपनों को मुस्कान कि तलाश कोशिश देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को नजारों कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है खयालों को कदमों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को दिशाओं कि समझ सहारे देती है राहों को अरमानों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को लहरों कि सोच अरमान जगाती है।
सपनों को मुस्कान कि उमंग अफसाने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है किनारों को राहों कि समझ अरमान जगाती है।
सपनों को मुस्कान कि दिशाएं तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि अदाएं रोशनी देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह अरमान जगाती है।
सपनों को मुस्कान कि उम्मीद दास्तान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस खयाल देती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को तरानों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार अरमान जगाती है।
सपनों को मुस्कान कि कोशिश परख देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को खयालों कि समझ किनारे देती है अदाओं को सपनों कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को दिशाओं कि परख एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है किनारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है राहों को लहरों कि उमंग अरमान जगाती हैं।
सपनों को मुस्कान कि दुनिया किनारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है राहों को सपनों कि दुनिया परख देती है आशाओं को जज्बातों कि दुनिया समझ देती है कदमों को आवाजों कि राह अरमान जगाती है।
सपनों को मुस्कान कि दास्तान तराने देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को लहरों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर अरमान जगाती है।
सपनों को मुस्कान कि तलाश कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कदमों को आशाओं कि दुनिया दास्तान देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच अरमान जगाती है।
सपनों को मुस्कान कि राह किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सौगात देती है तरानों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि आस समझ देती है आशाओं को जज्बातों कि उमंग इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान परख देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल अरमान जगाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...