Saturday 7 March 2020

कविता. ३३६८. एहसासों के आसमान कि लहर।

                                              एहसासों के आसमान कि लहर।
एहसासों के आसमान कि लहर अरमान देती है दिशाओं को रोशनी कि पहचान अदाएं देती है इरादों को नजारों कि सौगात सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश बहाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि मुस्कान दिशाएं देती है कोशिश को लम्हों कि सौगात सहारे देती है तरानों को आशाओं कि पुकार इशारे देती है दास्तानों को राहों कि उमंग देती है।
एहसासों के आसमान कि लहर पहचान देती है अंदाजों को कोशिश कि सोच अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस इरादे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ इशारे देती है सपनों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं को राहों कि उमंग देती है।
एहसासों के आसमान कि लहर आवाज देती है कदमों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच आवाज देती है सरगम को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को लहरों कि तलाश अदाएं देती है जज्बातों को राहों कि उमंग देती है।
एहसासों के आसमान कि लहर तराना देती है आवाजों को तरानों कि पुकार उम्मीदे देती है आशाओं को किनारों कि समझ सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया तराने देती है तरानों को राहों कि उमंग देती है।
एहसासों के आसमान कि लहर इशारा देती है जज्बातों को अंदाजों कि कोशिश उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि सोच सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि आस इशारे देती है तरानों को अरमानों कि सौगात इशारे देती है लहरों को किनारों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है जज्बातों को राहों कि उमंग देती है।
एहसासों के आसमान कि लहर दास्तान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अरमानों को खयालों कि सौगात जज्बात देती है अंदाजों को नजारों कि सोच तलाश देती है अफसानों को सपनों कि सुबह रोशनी देती है आशाओं को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को राहों कि उमंग देती है।
एहसासों के आसमान कि लहर आवाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को तरानों कि सोच लहरे देती है सपनों को कदमों कि आहट पहचान देती है लहरों को अफसानों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश समझ देती है खयालों को अरमानों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को राहों कि उमंग देती है।
एहसासों के आसमान कि लहर अंदाज देती है कदमों को अफसानों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को तरानों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि पुकार सपने देती है लहरों को अल्फाजों कि दिशाएं आस देती है कदमों को राहों कि उमंग देती है।
एहसासों के आसमान कि लहर जज्बात देती है किनारों को अरमानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अरमान देती है खयालों को कदमों कि पुकार सहारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है उम्मीदों को जज्बातों कि कोशिश मुस्कान देती है किनारों को राहों कि उमंग देती है।
एहसासों के आसमान कि लहर पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अफसानों को सपनों कि आस तराने देती है नजारों को बदलावों कि कोशिश परख देती है अफसानों को जज्बातों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात इशारे देती है अंदाजों को राहों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...