Friday 13 March 2020

कविता. ३३७९. तरानों को अरमानों कि सोच।

                                                तरानों को अरमानों कि सोच।
तरानों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ सपने देती है दास्तानों को सपनों कि कोशिश परख देती है खयालों को कोशिश के एहसासों कि रोशनी समझ देती है आशाओं को अदाओं कि पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सुबह देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश परख देती है लहरों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है किनारों को अल्फाजों कि सोच आस देती है अंदाजों को अफसानों कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को अदाओं कि पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच खयाल देती है लहरों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस दास्तान देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अदाओं कि पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच नजारे देती है जज्बातों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि आस रोशनी देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश परख देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को अदाओं कि पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच इशारे देती है आवाजों को किनारों कि परख एहसास देती है अंदाजों को राहों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को कोशिश कि राह किनारे देती है आवाजों को उजालों कि सुबह रोशनी देती है नजारों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को अदाओं कि पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस एहसास देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ पहचान देती है आवाजों के अरमानों कि अदाओं कि पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच आवाज देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश लहरे देती है अफसानों को खयालों कि सुबह पहचान देती है जज्बातों को लहरों कि कोशिश अहमियत देती है किनारों के एहसासों कि रोशनी के संग अदाओं कि पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि कोशिश अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि आस अरमान देती है आवाजों के अफसानों कि पहचान के संग अदाओं कि पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच इशारे देती है लहरों को अल्फाजों कि कोशिश समझ देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश आस देती है एहसासों को कदमों कि आहट सौगात देती है उजालों को बदलावों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पहचान तराने देती है अंदाजों के सोच को नजारों कि अहमियत अदाओं कि पुकार देती है।
तरानों को अरमानों कि सोच किनारे देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है कदमों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि परख आस देती है जज्बातों के अरमानों को खयालों के संग अदाओं कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...