Sunday 22 March 2020

कविता. ३३९७. हर किनारे को मुस्कान कि आहट।

                                          हर किनारे को मुस्कान कि आहट।
हर किनारे को मुस्कान कि आहट अरमान कई देती है कदमों को एहसासों कि दुनिया उम्मीदों कि रोशनी देती है उजालों को आशाओं कि दुनिया अफसाने देती है सपनों को अंदाजों कि राह किनारे देती है इशारों को जज्बातों कि तलाश एहसास देती है खयालों को जज्बातों कि कोशिश दिशाएं देती है आशाओं के लहरों संग दिशाओं कि दुनिया इशारे देती है।
हर किनारे को मुस्कान कि आहट इरादे कई देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग किनारों कि सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तलाश देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि पुकार परख देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों के मौसम संग आशाओं कि दुनिया इशारे देती है।
हर किनारे को मुस्कान कि आहट तराने कई देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश राहों कि पहचान देती है कदमों को अफसानों कि समझ सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को जज्बातों कि मुस्कान कोशिश देती है अल्फाजों के लम्हे संग आवाजों कि दुनिया इशारे देती है।
हर किनारे को मुस्कान कि आहट राहे कई देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच उजालों कि सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस इरादे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच खयाल देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है अरमानों के तरानों संग दास्तानों कि दुनिया इशारे देती है।
हर किनारे को मुस्कान कि आहट सपने कई देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग आशाओं कि पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है लहरों को अफसानों कि समझ तराने देती है कदमों को आशाओं कि राह आस देती है तरानों को आवाजों कि सोच नजारे देती है दिशाओं के बदलावों संग जज्बातों कि दुनिया इशारे देती है।
हर किनारे को मुस्कान कि आहट दास्ताने कई देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उम्मीदों कि सुबह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच नजारे देती है दिशाओं को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग लहर देती है एहसासों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं के नजारों संग आशाओं कि दुनिया इशारे देती है।
हर किनारे को मुस्कान कि आहट सौगात कई देती है अदाओं को कदमों कि सरगम उजालों कि सौगात देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि सोच एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच तलाश देती है आशाओं को आवाजों कि आस अरमान देती है अंदाजों के इशारों संग दिशाओं कि दुनिया इशारे देती है।
हर किनारे को मुस्कान कि आहट खयाल कई देती है राहों को अरमानों कि कोशिश रोशनी कि पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि आस उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तराने देती है अंदाजों को नजारों कि राह आस देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उजाले देती है दिशाओं के एहसासों संग आशाओं कि दुनिया इशारे देती है।
हर किनारे को मुस्कान कि आहट राहे कई देती है अंदाजों को नजारों कि दास्तान सुबह कि कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उजाले देती है आशाओं को अदाओं कि सोच उम्मीदे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है लहरों के अंदाजों संग राहों कि दुनिया इशारे देती है।
हर किनारे को मुस्कान कि आहट इरादे कई देती है दिशाओं को बदलावों कि आस आशाओं कि मेहफिल देती है सपनों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों संग जज्बातों कि दुनिया इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...