Monday 2 March 2020

कविता. ३३५७. हर सपने को कदमों कि आहट।

                                             हर सपने को कदमों कि आहट।
हर सपने को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों कि कोशिश सपनों कि सरगम संग राहे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि पुकार एहसास देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है उजालों को कदमों कि पुकार दिशाओं कि सोच संग तरानों कि सरगम देती है।
हर सपने को कदमों कि आहट एहसास देती है किनारों कि लहर आशाओं कि पहचान संग अरमान देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया तराने देती है अफसानों को सपनों कि सौगात तलाश देती है अल्फाजों को राहों कि पहचान परख देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि दुनिया अदाओं कि सुबह संग तरानों कि सरगम देती है।
हर सपने को कदमों कि आहट आस देती है दास्तानों कि सोच अरमानों कि दुनिया संग दिशाएं देती है आवाजों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है राहों को अंदाजों कि समझ सपने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश राहों कि पहचान संग तरानों कि सरगम देती है।
हर सपने को कदमों कि आहट दास्तान देती है अदाओं कि सुबह उम्मीदों कि तलाश संग सपने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सपने देती है अंदाजों को किनारों कि परख अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर समझ देती है जज्बातों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है आशाओं को तरानों कि सोच लहरों कि उमंग संग तरानों कि सरगम देती है।
हर सपने को कदमों कि आहट किनारे देती है दिशाओं कि लहर उजालों कि राह संग अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि लहर धून देती है अरमानों को नजारों कि तलाश आस देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उम्मीदों कि आस संग तरानों कि सरगम देती है।
हर सपने को कदमों कि आहट इरादे देती है अंदाजों कि कोशिश परख कि धाराओं संग किनारे देती है कदमों को आशाओं कि पुकार सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सुबह देती है उजालों को कोशिश कि पहचान परख देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच दास्तानों कि समझ तरानों कि सरगम देती है।
हर सपने को कदमों कि आहट सौगात देती है अदाओं कि सुबह समझ कि उमंग संग अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश सुबह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश पहचान देती है किनारों को लहरों कि सोच अफसाने देती है अल्फाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है राहों को अंदाजों कि समझ आशाओं कि सुबह तरानों कि सरगम देती है।
हर सपने को कदमों कि आहट जज्बात देती है इशारों कि आस अल्फाजों कि तलाश संग दास्तान देती है अंदाजों को नजारों कि सोच परख देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है आवाजों को खयालों कि परख अरमान देती है कदमों को अफसानों कि सोच दास्तान देती है आशाओं को अदाओं कि कोशिश राहों कि मुस्कान तरानों कि सरगम देती है।
हर सपने को कदमों कि आहट दास्तान देती है किनारों कि समझ आशाओं कि मेहफिल संग आस देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश खयाल देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अरमान देती है अदाओं को लहरों कि सुबह दिशाओं कि समझ तरानों कि सरगम देती है।
हर सपने को कदमों कि आहट परख देती है खयालों कि सोच अरमानों कि कोशिश संग अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि सोच अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है जज्बातों को दास्तानों कि कोशिश तरानों कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...