Friday 27 March 2020

कविता. ३४०८. खयाल को बदलावों कि।

                                                   खयाल को बदलावों कि।
खयाल को बदलावों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि आवाज सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश लहरे देती है कदमों को अफसानों कि सोच अफसाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ किनारे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार सहारे देती है कोशिश को मुस्कान कि दुनिया तरानों को आवाजों कि समझ देती है।
खयाल को बदलावों कि आस तराने देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि पहचान परख देती है किनारों को अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सुबह देती है नजारों को अंदाजों कि सोच एहसासों को आवाजों कि समझ देती है।
खयाल को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है अरमानों को सपनों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को परख कि धाराएं सरगम देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है नजारों को आवाजों कि समझ देती है।
खयाल को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है उम्मीदों को राहों कि समझ आस देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश एहसास देती है आशाओं के लम्हों को तरानों कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल आवाजों कि समझ देती है।
खयाल को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है लहरों को अफसानों कि सोच परख देती है आशाओं को अदाओं कि कोशिश पहचान देती है अरमानों को सपनों कि आस एहसास देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को किनारों कि सोच अफसाने देती है दास्तानों कि परख को अल्फाजों कि पहचान आवाजों कि समझ देती है।
खयाल को बदलावों कि पुकार सहारे देती है अदाओं को किनारों कि राह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश किनारे देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है एहसासों को दास्तानों कि परख राह देती है अंदाजों को आवाजों कि धून सरगम देती है तरानों कि सोच को बदलावों कि अहमियत आवाजों कि समझ देती है।
खयाल को बदलावों कि ‌‌‌सोच दास्तान देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को लहरों कि उमंग जज्बात देती है तरानों को लहरों कि सोच सहारे देती है लम्हों कि पहचान को इरादों कि सरगम आवाजों कि समझ देती है।
खयाल को बदलावों कि आस सुबह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच परख देती है किनारों को जज्बातों कि मुस्कान कोशिश देती है अरमानों को सपनों कि आस तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है एहसासों को अंदाजों कि सरगम धून देती है कदमों कि आहट को अल्फाजों कि तलाश आवाजों कि समझ देती है।
खयाल को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग अल्फाज देती है एहसासों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि आस दास्तान देती है अरमानों को सपनों कि आहट आवाजों कि समझ देती है।
खयाल को बदलावों कि राह किनारे देती है दिशाओं को लहरों कि आस नजारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात आवाजों कि आहट देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...