Saturday 28 March 2020

कविता. ३४१०. उजालों को आशाओं कि।

                                                    उजालों को आशाओं कि।
उजालों को आशाओं कि रोशनी अरमान देती है बदलावों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सहारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश नजारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है परख को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को लहरों कि समझ देती है।
उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है उजालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि सौगात सहारे देती है किनारों को अफसानों कि समझ सहारे देती है खयालों को कोशिश कि पहचान परख देती है कदमों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को लहरों कि समझ देती है।
उजालों को आशाओं कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सुबह देती है अंदाजों को दास्तानों कि परख आस देती है खयालों को कोशिश कि पहचान इशारे देती है अरमानों को लहरों कि समझ देती है।
उजालों को आशाओं कि आवाज धून देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है राहों को अरमानों कि कोशिश आस देती है तरानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है उम्मीदों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह लहरे देती है आवाजों को लहरों कि समझ देती है।
उजालों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह रोशनी देती है अंदाजों को कदमों कि सोच सरगम देती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सरगम देती है आवाजों को दिशाओं कि सुबह नजारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को लहरों कि समझ देती है।
उजालों को आशाओं कि राह रोशनी देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि आस सहारे देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है खयालों को कोशिश कि पहचान इशारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को लहरों कि समझ देती है।
उजालों को आशाओं कि परख कोशिश देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है नजारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ राहे देती है आवाजों को तरानों कि सरगम सहारे देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग तराने देती है नजारों को जज्बातों कि राह किनारे देती है अदाओं को लहरों कि समझ देती है।
उजालों को आशाओं कि मेहफिल आस देती है आशाओं को तरानों कि पुकार अरमान देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश खयाल देती है उजालों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस तराने देती है कदमों को अफसानों कि परख लहरे देती है अदाओं को किनारों कि समझ सुबह देती है राहों को लहरों कि समझ देती है।
उजालों को आशाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सरगम धून देती है किनारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है एहसासों को किनारों कि सोच सहारे देती है खयालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है आवाजों को लहरों कि समझ देती है।
उजालों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग पहचान देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है खयालों को कदमों कि सौगात इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आस अंदाज देती है इरादों को लहरों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...