Saturday 15 February 2020

कविता. ३३२५. हर तलाश के संग।

                                                             हर तलाश के संग।
हर तलाश के संग एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों कि समझ को मुस्कान कि दास्ताने देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह तराने देती है नजारों को अफसानों कि समझ आस देती है दिशाओं को लम्हों कि पहचान तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है।
हर तलाश के संग इशारों कि कोशिश परख देती है राहों कि पहचान को नजारों कि समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच इरादे देती है किनारों को लहरों कि कोशिश परख देती है खयालों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ खयाल देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को दिशाओं कि आहट पुकार देती है।
हर तलाश के संग आशाओं कि निशानी तराने देती है दिशाओं कि सुबह को उजालों कि परख देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है खयालों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अदाओं कि समझ धून देती है कदमों को आशाओं कि निशानी लहरे देती है आवाजों को अरमानों कि आहट पुकार देती है।
हर तलाश के संग दास्तानों कि सोच सहारे देती है उजालों कि रोशनी को अल्फाजों कि तलाश देती है अदाओं को लहरों कि सुबह नजारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया तराने देती है अंदाजों को तरानों कि कोशिश परख देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि आहट पुकार देती है।
हर तलाश के संग आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों कि कोशिश को जज्बातों कि समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि आस परख देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ राह देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अदाओं कि आहट पुकार देती है।
हर तलाश के संग जज्बातों कि सोच इशारे देती है आशाओं कि निशानी को अफसानों कि सुबह देती है आवाजों को सपनों कि आस बदलाव देती है अंदाजों को राहों कि पहचान इरादे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश देती है तरानों को खयालों कि समझ मुस्कान देती है कदमों को आशाओं कि सोच अदाएं देती है किनारों को लहरों कि आहट पुकार देती है।
हर तलाश के संग आशाओं कि निशानी सहारे देती है दिशाओं कि सुबह को उजालों कि रोशनी देती है नजारों को अफसानों कि समझ सहारे देती है लहरों को किनारों कि निशानी खयाल देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम देती है अंदाजों को अल्फाजों कि सोच तलाश देती है आवाजों को जज्बातों कि निशानी एहसास देती है दास्तानों को राहों कि आहट पुकार देती है।
हर तलाश के संग कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों कि उमंग को आशाओं कि निशानी देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सौगात इशारे देती है सपनों को मुस्कान कि निशानी देती है कदमों को राहों कि निशानी इरादे देती है खयालों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि आहट पुकार देती है।
हर तलाश के संग दिशाओं कि सोच अरमान देती है अंदाजों कि कोशिश को लम्हों कि सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि निशानी सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट समझ देती है अंदाजों को नजारों कि पहचान देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आवाजों को खयालों कि निशानी पुकार देती है अदाओं को आशाओं कि आहट पुकार देती है।
हर तलाश के संग रोशनी कि निशानी उजाले देती है अरमानों कि सरगम को आवाजों कि धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को आवाजों कि निशानी धून देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को लहरों कि आहट पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...