Tuesday 25 February 2020

कविता. ३३४६. इशारों को जज्बातों कि सोच।

                                                इशारों को जज्बातों कि सोच।
इशारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सपने देती है किनारों को लहरों कि सौगात इशारे देती है अरमानों कि कोशिश परख देती है बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि सरगम धून कि सरगम देती है।
इशारों को जज्बातों कि सोच इरादे देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं के दास्तानों कि सोच देती है किनारों कि आस समझ देती है राहों को लहरों कि उमंग धून कि सरगम देती है।
इशारों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच अल्फाज देती है अदाओं को कदमों से अफसानों कि समझ देती है आशाओं कि मेहफिल सपने देती है मुस्कान को एहसासों कि रोशनी धून कि सरगम देती है।
इशारों को जज्बातों कि सोच तराने देती है अंदाजों को अल्फाजों कि समझ सोच देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आवाजों को सपनों कि आस सहारे देती है अरमानों को अंदाजों के एहसासों कि पुकार देती है राहों कि तलाश आस देती है आवाजों को सपनों कि सुबह धून कि सरगम देती है।
इशारों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि समझ तलाश देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को बदलावों के नजारों कि समझ राह देती है लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच धून कि सरगम देती है।
इशारों को जज्बातों कि सोच तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है अरमानों को लम्हों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ धून कि सरगम देती है।
इशारों को जज्बातों कि सोच दास्ताने देती है किनारों को खयालों कि सुबह तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि परख कोशिश देती है अरमानों को अंदाजों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि परख उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच धून कि सरगम देती है।
इशारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को सपनों कि सोच सहारे देती है अरमानों को खयालों कि सोच उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि लहर खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग धून कि सरगम देती है।
इशारों को जज्बातों कि सोच लहरे देती है तरानों को आवाजों कि तलाश समझ देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है खयालों को अफसानों कि समझ खयाल देती है दास्तानों को बदलावों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है आशाओं को सपनों कि आस धून कि सरगम देती है।
इशारों को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि पहचान किनारे देती है उमंग को अफसानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि तलाश धून कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...