Saturday 22 February 2020

कविता. ३३४०. आशाओं को जज्बातों कि समझ।

                                         आशाओं को जज्बातों कि समझ।
आशाओं को जज्बातों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम कहानी देती है कदमों को आवाजों कि मुस्कान धून देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच अरमान जगाती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है किनारों को लहरों कि निशानी एहसास देती है लहरों को अल्फाजों कि आस देती है।
आशाओं को जज्बातों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है राहों को अरमानों कि परख आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उजाले देती है जज्बातों को अल्फाजों कि आस देती है।
आशाओं को जज्बातों कि समझ पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश सोच देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ राहे देती है आशाओं को अल्फाजों कि आस देती है।
आशाओं को जज्बातों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को लहरों कि कोशिश परख देती है किनारों को जज्बातों कि समझ इरादे देती है कदमों को अल्फाजों कि आस देती है।
आशाओं को जज्बातों कि समझ खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि सौगात इशारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है आवाजों को अरमानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आस देती है।
आशाओं को जज्बातों कि समझ सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि सोच पहचान देती है जज्बातों को लहरों कि सौगात तराने देती है दिशाओं को अल्फाजों कि आस देती है।
आशाओं को जज्बातों कि समझ दास्तान देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है खयालों को कदमों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि परख आस देती है दिशाओं को किनारों कि समझ सरगम देती है आशाओं को जज्बातों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ इशारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि आस देती है।
आशाओं को जज्बातों कि समझ आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि परख आवाज देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को राहों कि समझ इरादे देती है कदमों को आशाओं कि परख अदाएं देती है अरमानों को अल्फाजों कि आस देती है।
आशाओं को जज्बातों कि समझ इशारे देती है कदमों को किनारों कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आस देती है।
आशाओं को जज्बातों कि समझ लहरे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को किनारों कि परख राह देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश राह देती है नजारों को अल्फाजों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...