Friday 28 February 2020

कविता. ३३५२. कोशिश को लम्हों कि।

                                                        कोशिश को लम्हों कि।
कोशिश को लम्हों कि सोच अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को लहरों कि तलाश पहचान देती है अंदाजों को पहचान के किस्सों कि सोच देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अल्फाज देती है उम्मीदों को राहों कि परख खयाल देती है अंदाजों को राहों कि पहचान तराने देती है जज्बातों को कदमों कि दुनिया देती है।
कोशिश को लम्हों कि निशानी अफसाने देती है किनारों को लहरों कि उमंग अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि दास्तान लहर देती है आशाओं को जज्बातों के मौसम कि दुनिया देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम धून देती है उजालों को आवाजों कि धून सरगम देती है तरानों को आशाओं कि दास्तान तलाश देती है अंदाजों को कदमों कि दुनिया देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है आशाओं को लहरों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि परख आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि दुनिया देती है।
कोशिश को लम्हों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को उम्मीदों कि समझ सरगम देती है आवाजों को खयालों कि दुनिया तलाश देती है आवाजों को खयालों कि दुनिया सुबह देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है सपनों को मुस्कान कि अहमियत खयाल देती है आशाओं को कदमों कि दुनिया देती है।
कोशिश को लम्हों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश बदलाव देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि दुनिया लहर देती है अदाओं को कदमों कि दुनिया देती है।
कोशिश को लम्हों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि राह किनारे देती है तलाश को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम सपने देती है तरानों को आवाजों कि पहचान सपने देती है दिशाओं को किनारों कि सोच अफसाने देती है जज्बातों को कदमों कि तलाश अरमान देती है दिशाओं को कदमों कि दुनिया देती है।
कोशिश को लम्हों कि पहचान सौगात देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है तरानों को आशाओं कि परख खयाल देती है अरमानों को खयालों कि सौगात सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश एहसास देती है आशाओं को कदमों कि दुनिया देती है।
कोशिश को लम्हों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात तलाश देती है खयालों को कोशिश कि लहर अफसाने देती है किनारों को लहरों कि सौगात सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच किनारे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ सौगात देती है जज्बातों को कदमों कि दुनिया देती है।
कोशिश को लम्हों कि निशानी तलाश देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को मुस्कान कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सोच इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर रोशनी देती है किनारों को अरमानों कि सुबह सोच देती है दास्तानों को कदमों कि दुनिया देती है।
कोशिश को लम्हों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि दुनिया देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...