Thursday 20 February 2020

कविता. ३३३५. हर इशारे संग तरानों कि कोशिश।

                                              हर इशारे संग तरानों कि कोशिश।
हर इशारे संग तरानों कि कोशिश एहसास देती है अंदाजों को कदमों कि आहट जज्बात देती है किनारों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अहमियत देती है तलाश को आवाजों कि धून देती है।
हर इशारे संग तरानों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है कदमों को अफसानों कि समझ आस देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग अरमान देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पुकार देती है अदाओं को लहरों कि उमंग अल्फाज देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया तराने देती है अंदाजों को आवाजों कि धून देती है।
हर इशारे संग तरानों कि कोशिश पहचान देती है खयालों को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश किनारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश बदलाव देती है राहों को आवाजों कि धून देती है।
हर इशारे संग तरानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश किनारे देती है खयालों को लहरों कि उमंग दिशाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सुबह देती है नजारों को अफसानों कि समझ अदाएं देती है किनारों को खयालों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है लहरों को आवाजों कि धून देती है।
हर इशारे संग तरानों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ दास्तान देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सपने देती है राहों को अरमानों कि तलाश सोच देती है कदमों को आवाजों कि धून देती है।
हर इशारे संग तरानों कि कोशिश किनारे देती है खयालों को लहरों कि उमंग नजारे देती है अदाओं को किनारों कि तलाश अफसाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है सपनों को मुस्कान कि तलाश अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है दास्तानों को आवाजों कि धून देती है।
हर इशारे संग तरानों कि कोशिश नजारे देती दिशाओं को बदलावों कि सोच उम्मीदे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि परख अदाएं देती है तरानों को अफसानों कि समझ उजाले देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर पहचान देती है दिशाओं को आवाजों कि धून देती है।
हर इशारे संग तरानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है किनारों को लहरों कि उमंग तराने देती है खयालों को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है राहों को आवाजों कि धून देती है।
हर इशारे संग तरानों कि कोशिश किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पुकार देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है आशाओं को आवाजों कि धून देती है।
हर इशारे संग तरानों कि कोशिश लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को पुकार कि राह तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ अल्फाज देती है तरानों को आवाजों कि धून देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...