Saturday 8 February 2020

कविता. ३४१२. सपनों को आशाओं कि राह।

                                                सपनों को आशाओं कि राह।
सपनों को आशाओं कि राह इशारे देती है दास्तानों के लम्हों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सपने देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ किनारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि समझ परख देती है कदमों को अफसानों कि सोच तराने देती है अदाओं को लहरों कि निशानी देती है।
सपनों को आशाओं कि राह रोशनी देती है अंदाजों के एहसासों को जज्बातों कि निशानी सरगम देती है तरानों को अरमानों कि तलाश आस देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है कदमों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि निशानी देती है।
सपनों को आशाओं कि राह किनारे देती है लहरों के रोशनी को एहसासों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि समझ परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश दास्ताने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच राहे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है खयालों को तरानों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को दिशाओं कि निशानी देती है।
सपनों को आशाओं कि राह लहरे देती है किनारों के आवाजों कि निशानी दास्तान देती है खयालों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अफसानों को सपनों कि आस तराने देती है अरमानों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है कदमों को धाराओं कि निशानी उम्मीद देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच एहसास देती है आवाजों को एहसासों कि निशानी देती है।
सपनों को आशाओं कि राह दास्ताने देती है दिशाओं के अदाओं कि सुबह उजाले देती है तरानों को अरमानों कि तलाश उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सरगम देती है उजालों को कदमों कि आहट दिशाएं देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को किनारों कि निशानी परख देती है जज्बातों को लहरों कि निशानी देती है।
सपनों को आशाओं कि सोच समझ देती है इशारों के एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच इरादे देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि निशानी देती है।
सपनों को आशाओं कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों के अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है दिशाओं को दास्तानों कि निशानी देती है।
सपनों को आशाओं कि समझ उम्मीदे देती है अदाओं के दास्तानों कि सरगम धून देती है तरानों को आवाजों कि तलाश अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच कोशिश देती है दास्तानों को बदलावों कि समझ राह देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि निशानी देती है।
सपनों को आशाओं कि अदाएं रोशनी देती है खयालों के जज्बातों कि सोच सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है आशाओं को कदमों कि सौगात इशारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है खयालों को तरानों कि पुकार एहसास देती है उम्मीदों को अरमानों कि सोच इरादे देती है अल्फाजों को अरमानों कि निशानी देती है।
सपनों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है कदमों के अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अफसाने देती है निगाहों को गेहराई से समझ लेने कि उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी तलाश देती है आशाओं को एहसासों कि पुकार राह देती है दिशाओं को अदाओं कि निशानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...