Friday 7 February 2020

कविता. ३४०९. हर दास्तान को खयालों कि।

                                                  हर दास्तान को खयालों कि।
हर दास्तान को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को अरमानों कि समझ पहचान देती है आशाओं को राहों कि परख अदाएं देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को अफसानों कि आवाज देती है।
हर दास्तान को खयालों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सपने देती है किनारों को लहरों कि सोच नजारे देती है दिशाओं को अफसानों कि आवाज देती है।
हर दास्तान को खयालों कि सुबह दास्ताने देती है राहों को किनारों कि समझ पुकार देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सोच देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश बदलाव देती है दास्तानों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ पुकार देती है जज्बातों को अफसानों कि आवाज देती है।
हर दास्तान को खयालों कि सुबह तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को खयालों कि सुबह उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अल्फाजों को अफसानों कि आवाज देती है।
हर दास्तान को खयालों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सुबह देती है अदाओं को किनारों कि सोच एहसास देती है दिशाओं को अफसानों कि आवाज देती है।
हर दास्तान को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है कदमों को आशाओं कि निशानी राह देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को लहरों कि समझ किनारे देती है नजारों को जज्बातों कि सुबह कोशिश देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को अफसानों कि आवाज देती है।
हर दास्तान को खयालों कि सुबह रोशनी देती है अंदाजों को नजारों कि परख सहारे देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है एहसासों को किनारों कि लहर सोच देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को तरानों कि पहचान इशारे देती है जज्बातों को अफसानों कि आवाज देती है।
हर दास्तान को खयालों कि सुबह तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सपने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है इशारों को राहों कि समझ आस देती है अदाओं को अफसानों कि आवाज देती है।
हर दास्तान को खयालों कि सुबह उजाले देती है राहों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है लहरों को किनारों कि सोच पहचान देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अरमानों को सपनों कि कोशिश अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सहारे देती है लहरों को जज्बातों कि तलाश उजाले देती है उम्मीदों को अफसानों कि आवाज देती है।
हर दास्तान को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है उजालों को अफसानों कि आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...