Wednesday 26 February 2020

कविता. ३३४७. हर एहसास के धडकन संग।

                                                 हर एहसास के धडकन संग।
हर एहसास के धडकन संग आशाओं कि मेहफिल पहचान देती है किनारों को लहरों कि उमंग दिशाएं देती है तरानों को आवाजों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच समझ देती है खयालों को लहरों कि सौगात तराने देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग एहसास देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह देती है।
हर एहसास के धडकन संग अदाओं कि कोशिश अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम धून देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है कदमों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है अरमानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को अदाओं कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह देती है।
हर एहसास के धडकन संग आवाजों कि पुकार किनारे देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है नजारों को आशाओं कि सरगम धून देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह देती है।
हर एहसास के धडकन संग खयालों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सौगात देती है आशाओं को अदाओं कि कोशिश पहचान देती है पुकार को बदलावों कि परख सहारे देती है कदमों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह देती है।
हर एहसास के धडकन संग अंदाजों कि लहर आस देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश पहचान देती है किनारों को लहरों कि उमंग राहे देती है अरमानों को सपनों कि आस अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ अहमियत देती है जज्बातों को तरानों कि कोशिश परख देती है आवाजों को खयालों कि परख राह देती है अंदाजों को आशाओं कि सुबह देती है।
हर एहसास के धडकन संग दास्तानों कि परख मुस्कान देती है अरमानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को आवाजों कि धून सरगम देती है तरानों को किनारों कि सोच सहारे देती है अरमानों को दास्तानों कि समझ पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आवाजों को अदाओं कि सुबह देती है।
हर एहसास के धडकन संग किनारों कि लहर दास्तान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश दिशाएं देती है किनारों को जज्बातों कि सोच दास्तान देती है लहरों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है एहसासों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को बदलावों कि समझ लहर देती है दिशाओं को लहरों कि सुबह देती है।
हर एहसास के धडकन संग दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि सरगम सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है कदमों को आवाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार कोशिश देती है राहों को खयालों कि सुबह देती है।
हर एहसास के धडकन संग खयालों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है राहों को अरमानों कि आस सपने देती है नजारों को दिशाओं कि पहचान तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है अफसानों को सपनों कि आस समझ देती है राहों को अंदाजों कि समझ किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह देती है।
हर एहसास के धडकन संग लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि समझ लहरे देती है अफसानों को सपनों कि सरगम धून देती है अल्फाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है लहरों को अंदाजों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...