Thursday 6 February 2020

कविता. ३४०७. हर इशारे को आवाजों कि धून।

                                                हर इशारे को आवाजों कि धून।
हर इशारे को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं के एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सौगात देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून परख देती है आशाओं के लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तराने देती है किनारों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है नजारों को अदाओं कि कोशिश परख देती है जज्बातों को अफसानों कि परख तलाश देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को दिशाओं कि सुबह देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों के अंदाजों कि सोच तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट एहसास देती है नजारों को अंदाजों कि निशानी समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि ‌‌‌‌‌‌परख सहारे देती है खयालों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है एहसासों को दिशाओं कि सुबह देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून सुबह देती है उजालों को आशाओं कि निशानी दास्ताने देती है जज्बातों को आशाओं कि रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं कि समझ तलाश देती है आस को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश सपने देती है कोशिश को लम्हों कि समझ सपने देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून आस देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान तराने देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है लहरों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है राहों को दिशाओं कि सुबह देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून किनारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ परख देती है दिशाओं को तरानों कि पुकार समझ देती है खयालों को लहरों कि उमंग उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि परख अरमान देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि सुबह देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है खयालों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है एहसासों को सपनों कि सुबह तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश किनारे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ परख देती है खयालों को दिशाओं कि सुबह देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून अदाएं देती है आशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है जज्बातों को अदाओं कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तलाश देती है आशाओं को लहरों कि सोच सहारे देती है तलाश को एहसासों कि रोशनी राह देती है खयालों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है कोशिश को दिशाओं कि सुबह देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून आशाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ राह देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आस सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच पुकार देती है कदमों को आशाओं कि लहर नजारे देती है तरानों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को दिशाओं कि सुबह देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून राहे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी समझ देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है किनारों को लहरों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उजाले देती है आशाओं को अंदाजों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को दिशाओं कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...