Friday 28 February 2020

कविता. ३३५१. हर इशारे को आवाजों कि।

                                                    हर इशारे को आवाजों कि।
हर इशारे को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग एहसास देती है आवाजों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को किनारों कि समझ देती है।
हर इशारे को आवाजों कि समझ सपने देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अल्फाजों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल सपने देती है दिशाओं को किनारों कि समझ देती है।
हर इशारे को आवाजों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को नजारों कि समझ आस देती है आशाओं को तरानों कि पुकार पहचान देती है कदमों को अफसानों कि सोच किनारे देती है खयालों को कोशिश कि सरगम अदाएं देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है नजारों को किनारों कि समझ देती है।
हर इशारे को आवाजों कि दुनिया आस देती है जज्बातों को लहरों कि कहानी सौगात देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि दुनिया सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि दुनिया सोच देती है तरानों को आशाओं कि मेहफिल पुकार देती है अदाओं को किनारों कि दुनिया सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ देती है।
हर इशारे को आवाजों कि परख सहारे देती है तरानों को अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया खयाल देती है अफसानों को सपनों कि आस एहसास देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अल्फाजों को एहसासों कि रोशनी पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को किनारों कि समझ देती है।
हर इशारे को आवाजों कि सरगम आस देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है तरानों को अरमानों कि सोच अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि दुनिया खयाल देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को तरानों कि सोच एहसास देती है दिशाओं को किनारों कि समझ देती है।
हर इशारे को आवाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है खयालों को कोशिश कि सरगम आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सहारे देती है आवाजों को खयालों कि दुनिया पुकार देती है राहों को किनारों कि समझ देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून पुकार देती है परख को अदाओं कि दुनिया कोशिश देती है कदमों को अफसानों कि समझ खयाल देती है किनारों को लहरों कि पहचान पुकार देती है आशाओं को अदाओं कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सौगात देती है अंदाजों को किनारों कि समझ देती है।
हर इशारे को आवाजों कि आस दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सपने देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच तलाश देती है आशाओं को किनारों कि समझ देती है।
हर इशारे को आवाजों कि दास्तान तलाश देती है लहरों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को अफसानों कि दुनिया कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है लहरों को अल्फाजों कि पहचान तराने देती है आवाजों को किनारों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...