Tuesday 25 February 2020

कविता. ३३४५. कदमों को आशाओं कि पहचान।

                                              कदमों को आशाओं कि पहचान।
कदमों को आशाओं कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी इरादे देती है तरानों को अरमानों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को अदाओं कि कोशिश देती है।
कदमों को आशाओं कि पहचान इशारा देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है एहसासों को किनारों कि सोच सहारे देती है अरमानों को खयालों कि कोशिश परख देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को अदाओं कि कोशिश देती है।
कदमों को आशाओं कि पहचान तराना देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सौगात देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात इशारे देती है सपनों को मुस्कान कि उमंग इरादे देती है आशाओं को अदाओं कि कोशिश देती है।
कदमों को आशाओं कि पहचान नजारा देती है तरानों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है उमंग को दिशाओं कि परख इरादे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि आस उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश खयाल देती है कदमों को अफसानों कि सोच पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सहारे देती है आवाजों को अदाओं कि कोशिश देती है।
कदमों को आशाओं कि पहचान खयाल देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया इशारे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग दास्ताने देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश लहर देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है खयालों को अदाओं कि कोशिश देती है।
कदमों को आशाओं कि पहचान राह देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है किनारों को अफसानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात सहारे देती है अरमानों को अदाओं कि सरगम धून देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अदाओं कि कोशिश देती है।
कदमों को आशाओं कि पहचान आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अदाएं देती है खयालों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है एहसासों को अंदाजों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है राहों को अदाओं कि कोशिश देती है।
कदमों को आशाओं कि पहचान जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश समझ देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ सुबह देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अदाओं कि कोशिश देती है।
कदमों को आशाओं कि पहचान सपने देती है उजालों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि आस सहारा देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग अरमान देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को अदाओं कि कोशिश देती है।
कदमों को आशाओं कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अदाएं देती है अरमानों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारे देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है उम्मीदों को राहों कि कोशिश तराने देती है किनारों को अदाओं कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...