Wednesday 19 February 2020

कविता. ३३३३. हर इशारे को आवाजों कि।

                                                 हर इशारे को आवाजों कि।
हर इशारे को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को लहरों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है अरमानों कि कोशिश सपनों कि सुबह उजाले देती है राहों को आशाओं कि परख तरानों कि पुकार आस देती है।
हर इशारे को आवाजों कि सरगम एहसास देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सुबह देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है जज्बातों कि तलाश आशाओं कि सोच समझ देती है अंदाजों को नजारों कि समझ दास्तानों कि पुकार आस देती है।
हर इशारे को आवाजों कि कोशिश खयाल देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अरमानों को कदमों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ खयालों कि परख तराने देती है जज्बातों को आशाओं कि सोच अदाओं कि पुकार आस देती है।
हर इशारे को आवाजों कि परख अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ एहसास देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख राह देती है आशाओं को किनारों कि समझ अदाएं देती है तरानों को कोशिश कि लहर आशाओं कि सुबह रोशनी देती है इरादों को नजारों कि तलाश दिशाओं कि पुकार आस देती है।
हर इशारे को आवाजों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अरमान देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ दास्तान देती है अफसानों को सपनों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को दिशाओं कि सोच जज्बात देती है कदमों को अफसानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है आशाओं को अदाओं कि सरगम अंदाजों कि पुकार आस देती है।
हर इशारे को आवाजों कि लहर दिशाएं देती है आशाओं को किनारों कि सोच एहसास देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सहारे देती है नजारों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है किनारों को लहरों कि उमंग परख देती है अंदाजों को नजारों कि समझ उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि सोच आशाओं कि पुकार आस देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग सपने देती है जज्बातों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ परख देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग राहों कि पुकार आस देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून परख देती है जज्बातों को कदमों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है आशाओं को किनारों कि परख तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच नजारे देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है अदाओं को राहों कि समझ अदाओं कि पुकार आस देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि परख दास्तान देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि कोशिश परख देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को नजारों कि तलाश दिशाओं कि पुकार आस देती है।
हर इशारे को आवाजों कि धून परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अल्फाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को सपनों कि सरगम धून देती है नजारों को अंदाजों कि लहर अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ राहों कि पुकार आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...