Wednesday 12 February 2020

कविता. ३४२०. लम्हों कि निशानी सपनों के।

                                                लम्हों कि निशानी सपनों के।
लम्हों कि निशानी सपनों के धाराओं कि पहचान तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह समझ देती है तरानों को आशाओं कि धून सरगम देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है आशाओं को कदमों कि आहट धून देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है।
लम्हों कि निशानी सपनों के आशाओं कि सरगम दास्ताने देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है राहों को अरमानों कि तलाश आस देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है आशाओं को नजारों कि तलाश देती है।
लम्हों कि निशानी सपनों के खयालों कि आस अदाएं देती है तरानों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि लहर दास्तान देती है कदमों को अफसानों कि सोच सुबह देती है जज्बातों को सपनों कि आस उम्मीदे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश देती है।
लम्हों कि निशानी सपनों के अदाओं कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच आस देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश देती है।
लम्हों कि निशानी सपनों के तरानों कि सरगम आवाज देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है खयालों को उजालों कि उम्मीद मुस्कान देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश किनारे देती है राहों को किनारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को नजारों कि तलाश देती है।
लम्हों कि निशानी सपनों के एहसासों कि सोच रोशनी देती है अंदाजों को आवाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है खयालों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को अरमानों कि सुबह सपने देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश देती है।
लम्हों कि निशानी सपनों के आवाजों कि धून मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि परख सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि दिशाएं उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून आस देती है कदमों को आशाओं कि निशानी तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को नजारों कि तलाश देती है।
लम्हों कि निशानी सपनों के धाराओं कि पुकार सहारे देती है आस को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि सरगम इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ खयाल देती है लहरों को नजारों कि तलाश देती है।
लम्हों कि निशानी सपनों के आशाओं कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ दास्तान देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को आशाओं कि परख नजारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है राहों को नजारों कि तलाश देती है।
लम्हों कि निशानी सपनों के आवाजों कि धून पुकार देती है खयालों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है अंदाजों को अरमानों कि निशानी उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि निशानी सहारे देती है जज्बातों को तरानों कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ दास्तान देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को नजारों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...