Sunday 16 February 2020

कविता. ३३२८. खयालों को कोशिश कि सौगात।

                                                   खयालों को कोशिश कि सौगात।
खयालों को कोशिश कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह सहारे देती है इशारों को अरमानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ रोशनी देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ किनारे देती है दिशाओं के एहसास कि सोच देती है।
खयालों को कोशिश कि सौगात इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है कदमों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अरमान देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है आवाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों के एहसास कि सोच देती है।
खयालों को कोशिश कि सौगात सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर रोशनी देती है तरानों को अंदाजों कि कोशिश आस देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सौगात देती है सपनों को आशाओं कि सरगम धून देती है तरानों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों के एहसास कि सोच देती है।
खयालों को कोशिश कि सौगात सहारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर आवाज देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को अदाओं कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है जज्बातों को कदमों कि आहट पुकार देती है राहों के एहसास कि सोच देती है।
खयालों को कोशिश कि सौगात किनारे देती है जज्बातों को नजारों कि तलाश आस देती है अंदाजों को तरानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को किनारों कि सोच अरमान देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश परख देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी के एहसास कि सोच देती है।
खयालों को कोशिश कि सौगात इशारे देती है सपनों को अफसानों कि सोच समझ देती है जज्बातों को किनारों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश उम्मीदे देती है अंदाजों के एहसास कि सोच देती है।
खयालों को कोशिश कि सौगात तराने देती है आशाओं को किनारों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि कोशिश परख देती है आवाजों को जज्बातों कि लहर समझ देती है दिशाओं को अदाओं कि सरगम धून देती है राहों को अरमानों कि समझ सोच देती है अल्फाजों के एहसास कि सोच देती है।
खयालों को कोशिश कि सौगात आवाज देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग नजारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर समझ देती है कदमों को दास्तानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि परख आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है आवाजों के एहसास कि सोच देती है।
खयालों को कोशिश कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि पुकार समझ देती है तरानों को अरमानों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि लहर किनारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख रोशनी देती है दिशाओं के एहसास कि सोच देती है।
खयालों को कोशिश कि सौगात इशारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश सुबह देती है आशाओं को अदाओं कि राह दास्तान देती है आवाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है धाराओं के एहसास कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...